October 16, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

पाकिस्तान के इस 40 साला क्रिकेटर का बड़ा कारनामा- कोहली-बाबर जैसे दिग्गजों को पछाड़ा…

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है दौरे पर पाक टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा लेकिन आखिरी मैच में जीत हाथ लगी- पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन कियाा टीम को बेशक मेजबान कीवी टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज में 1-2 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस खिलाड़ी ने सीरीज में अपनी शानदार बल्लेबाजी से इस साल एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

https://www.instagram.com/p/CJGFVWSr5CS/?igshid=14w8n4nf0ngio

सीरीज के दूसरे मैच में 99 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले हफीज ने सीरीज के तीसरे मैच में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 29 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 41 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अपनी इस पारी के साथ ही 40 साल के हफीज विराट कोहली और बाबर आजम जैसे ‘रनमशीन’ खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए इस साल टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

हफीज के नाम इस साल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 415 रन दर्ज हैं। उन्होंने इतने रन मात्र 10 मैचों की आठ पारियों में बनाए हैं। इसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रन रहा जो उन्होंने इसी सीरीज के दूसरे मैच में बनाया था। हालांकि हफीज का शतक टीम के काम न आ सका और दूसरे मैच में पाक टीम को नौ विकेट से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा।

साल 2020 में टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे क्रिकेटर भारत के ओपनर केएल राहुल हैं जिनके नाम 11 मैचों में 404 रन दर्ज हैं। राहुल और हफीज ही ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने साल 2020 में टी-20 में 400 से ज्यादा रन बनाए।

इस लिस्ट में अन्य धुरंधरों की बात की जाए, तो भारतीय कप्तान विराट कोहली 10 मैचों में 295 रनों के साथ सातवें नंबर पर मौजूद हैं, जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 8 मैचों में 276 रनों के साथ 11वें नंबर पर विराजमान हैं। इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर क्रिकेट में कप्तान इयोन मोर्गन बाबर से एक पायदान नीचे 12वें नंबर पर हैं और उनके नाम इस साल 11 मैचों में 276 रन दर्ज हैं।

दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक 9 मैचों में 285 रन जड़कर इस साल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दसवें खिलाड़ी हैं। भारत के लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में दूर-दूर तक नहीं है।

Share
Now