October 20, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

देश में सब का DNA एक- गौ मांस खाने वालों का नहीं- साध्वी प्राची…

  • विश्व हिंदू परिषद की तेज तर्रार नेता साध्वी प्राची ने संघ प्रमुख मोहन भागवत) के डीएनए वाले बयान पर अपनी राय रखते हुए कहा है कि देश में सब का डीएनए एक है
  • लेकिन गौमांस खाने वालों का डीएनए कभी हमसे नहीं मिल सकता.
  • ये बयान साध्वी ने शनिवार को दौसा में दिया है. दरअसल चार जुलाई को दिल्ली से सटे गाजियाबाद में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि सभी भारतीयों का डीएनए एक है चाहे वो किसी भी धर्म के क्यों न हों.

हाल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि सभी भारतीयों का डीएनए समान है। अब विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। राजस्थान के दौसा जिले में एक कार्यक्रम के दौरान साध्वी ने कहा ​कि सभी भारतीयों का डीएनए समान है, सिर्फ उनका छोड़कर जो गाय का मांस खाते हैं। वह राजस्थान के दौसा में एक कार्यक्रम में बोल रही थीं।

गौरतलब है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा आयोजित कार्यक्रम में डीएनए संबंधी बात कही थी। उनके इस बयान के बाद देश में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आई थीं। इंडिया टुडे वेबसाइट की खबर के मुताबिक इसी कड़ी में विहिप नेता साध्वी प्राची ने अपनी बात कही है।

विहिप नेता सिर्फ इतने पर ही नहीं रुकीं, उन्होंने कहा कि देश की बढ़ती जनसंख्या पर लगाम लगाने के लिए सरकार को सख्त कानून बनाने चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन सभी के दो से ज्यादा बच्चे हैं, उन्हें सरकार से मिलने वाली सभी सुविधाओं से वंचित कर देना चाहिए।

साध्वी प्राची ने कहा कि अगर किसी के पास दो ज्यादा बच्चे हैं और उसने कोई फ्रेंचाइजी ले रखी है तो वह भी वापस ले लेनी चाहिए। विहिप नेता ने लव जिहाद पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि राजस्थान को महिलाओं के धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है।

Share
Now