January 30, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

अंधविश्वास: ICU में सांप काटे युवक को मोबाइल पर सुनाए ‘बाबा’ के मंत्र, अस्पताल में भी की गई झाड़-फूंक…

मध्य प्रदेश के खरगोन में एक युवक को सांप ने काट लिया. इसके बाद लोगों ने सांप को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला. घटना के बाद युवक के परिजन उसे झाड़फूंक करने वाले के पास ले गए. इस बीच युवक की तबीयत ठीक नहीं हुई तो उसे बड़वाह के प्राइवेट अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां लोग थैली में मरा हुआ सांप भी लेकर पहुंच गए. डॉक्टर जब राजेंद्र का ICU में इलाज कर रहे थे, तभी कुछ ग्रामीण राजेंद्र के कान में मोबाइल लगाकर किसी दूर बैठे बाबा से मंत्र सुनवा रहे थे.

जानकारी के अनुसार, खरगोन के बड़वाह तहसील क्षेत्र के ग्राम मोगरगांव में किसान राजेंद्र जीराती अपने घर में खूंटे से गाय को बांधने जा रहा था. इसी दौरान भूसे के ढेर में छिपकर बैठे सांप ने उसे दो बार काट लिया. इसके बाद राजेंद्र भागते हुए अपनी मां के पास पहुंचा और उसे सांप के काटने की बात बताई.

इसके बाद पड़ोसियों को पता लगा तो वे भी मौके पर आ गए. इस दौरान लोगों ने सांप को ढूंढ़कर मार डाला. मौके पर मौजूद लोगों की राय पर राजेंद्र को झाड़फूंक करने वाले ओझा के पास ले जाया गया, जहां करीब डेढ़ घंटे तक झाड़फूंक के बाद भी जब राजेंद्र की तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो ओझा के कहने पर बड़वाह स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया.

अस्पताल पहुंचे लोगों ने डॉक्टर को दिखाया मरा सांप

राजेंद्र को लेकर जब परिजन अस्पताल पहुंचे तो ग्रामीण भी बड़ी संख्या में मौजूद थे. लोगों ने डॉक्टर हिमांशु सिंह को घटना की पूरी जानकारी देने के साथ ही मरा हुआ सांप भी दिखाया. वहीं राजेंद्र की बिगड़ती स्थिति देख तुरंत उसे आईसीयू में शिफ्ट कर वेंटीलेटर पर रखा गया. 

Share
Now