January 21, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

शरद पवार का बड़ा और सनसनीखेज बयान 13 विधायक और होंगे सपा में …

उत्तर प्रदेश में 13 विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले हैं। एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने यह बात कही है। महाराष्ट्र की सरकार में शामिल एनसीपी के नेता ने कहा कि हम भी राज्य में अखिलेश यादव के साथ जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम यूपी में समाजवादी पार्टी और अन्य छोटे दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। पवार ने कहा कि यूपी की जनता बदलाव की ओर देख रही है। हमें पूरा यकीन है कि राज्य में अब बदलाव आएगा।

समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव मैदान में उतरने के ऐलान के साथ ही शरद पवार ने कहा कि यूपी की जनता बदलाव की तलाश में है। हम निश्चित रूप से राज्य में बदलाव देखेंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण हो रहा है। इसका यूपी की जनता करारा जवाब देगी।

वहीं, गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी एनसीपी चीफ ने अहम बात कही है। पवार ने कहा कि गोवा में चुनाव के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ बातचीत कर रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने भी गोवा विधानसभा चुनाव में टीएमसी के साथ गठबंधन के संकेत दे चुकी है। हालांकि, इस संबंध में दोनों ही पार्टियों की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। टीएमसी पहली बार गोवा विधानसभा चुनाव में मैदान में उतर रही है।

उत्तर प्रदेश की 403 सीटों वाली विधानसभा के लिए 7 फेज में चुनाव होंगे। यूपी में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को वोटों की गिनती होगी। शनिवार को चुनाव तारीखों के ऐलान के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। कोरोना की वजह से चुनाव के लिए नया प्रोटोकॉल बनाया गया है। कोविड की वजह से वोटिंग समय में एक घंटे का इजाफा किया गया है।

Share
Now