May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को राहत, कोर्ट ने दी जमानत….

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को जमानत मिल गई है. उन्होंने गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

दिल्ली की साकेत कोर्ट ने ओखला से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को जमानत दे दी है. ओखला से विधायक खान और पांच अन्य को दंगे और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था. विधायक ने दक्षिण पूर्वी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण रोधी अभियान के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में भाग लिया था.

पुलिस के मुताबिक, मदनपुर खादर इलाके में स्थानीय लोगों ने बुलडोजर को रोकने की कोशिश की और सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया, हालांकि उन्हें मौके से तितर-बितर कर दिया गया. इसके बाद पुलिस ने अमानतुल्लाह खान को हिरासत में ले लिया. बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

सोमवार को भी शाहीन बाग में एक अभियान के दौरान आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने विरोध प्रदर्शन किया था. अधिकारियों के काम में बाधा डालने के आरोप में पुलिस ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

जमानत मिलने के बाद अमानतुल्लाह खान की पत्नी ने बयान जारी किया है. उन्होंने आप विधायक के हैंडल से ट्वीट कर कहा, ”सत्यमेव जयते! बीजेपी के नापाक इरादों को न्यायपालिका ने करारा तमाचा लगाया है. साकेत कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान साहब को ज़मानत दी. दुआओं के लिए आप सभी का शुक्रिया.”

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान को “खराब चरित्र” वाला घोषित किया है. दक्षिण पूर्वी जिले के जामिया नगर पुलिस थाने द्वारा 28 मार्च को खान को “खराब चरित्र” घोषित करने का प्रस्ताव भेजा गया था जिसे 30 मार्च को मंजूरी दी गई. दस्तावेज में कहा गया कि खान के विरुद्ध कुल 18 प्राथमिकी दर्ज है.

Share
Now