January 28, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Redmi का नया फोन 48MP नहीं बल्कि 64MP कैमरा सेंसर से होगा लैस!

नई दिल्ली, टेक डेस्क। 64 मेगापिक्सल कैमरा के साथ Redmi जल्द अपना एक फोन लॉन्च करने की तैयारी में है। Xiaomi कंपनी ने अपने Weibo अकाउंट पर इसका एक सैंपल भी पोस्ट किया है। कंपनी 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाले फोन पर काम कर रही है। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन हो सकता है जो 64 मेगापिक्सल कैमरा के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी के इस पोस्ट के बाद यह माना जा रहा है कि Redmi का नया फोन 64 मेगापिक्सल ISOCELL Bright GW1 सेंसर के साथ पेश किया जा सकता है। इस सेंसर को दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung ने मई महीने में पेश किया था।

Redmi के नए फोन की कैमरा डिटेल्स: यह सेंसर 0.8 माइक्रोन पिक्सल साइज के साथ आता है। इसमें 16 मेगापिक्सल की इमेज कम रोशनी में खींची जा सकती हैं। यह Samsung Tetracell तकनीक का इस्तेमाल कर 4 पिक्सल्स को मर्ज करता है। हालांकि, Redmi फोन के लिए 64 मेगापिक्सल सेंसर की परफॉर्मेंस होगी इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है। हालांकि, कंपनी ने इस बात की जानकारी फिलहाल नहीं दी है कि यह सेंसर वही है जो Samsung ने लॉन्च किया था या नहीं। कुछ समय पहले यह खबर आई थी कि Xiaomi कंपनी अपने नए Redmi फोन में Samsung का सेंसर उपलब्ध कराएगी। MIUI कैमरा ऐप में जो Xiaomi फोन्स में प्री-इंस्टॉल्ड होती हैं, संकेत दिए गए हैं कि फोन में 64 मेगापिक्सल कैमरा दिया जा सकता है। इस ऐप में अल्ट्रा-पिक्सल मोड के होने की भी खबर है।

अन्य कंपनियां भी कर रही इस पर काम: Realme India के CEO माधव सेछ ने पिछले महीने एक नए फोन का कैमरा सैंपल पोस्ट किया था। यह 64 मेगापिक्सल सेंसर का सैंपल माना जा रहा था। इसके अलावा Oppo भी एक ऐसे फोन पर काम कर रहा है जो 64 मेगापिक्सल सेंसर से लैस होगा।

जानें Samsung ISOCELL Bright GW1 के बारे में: 64 मेगापिक्सल ISOCELL Bright GW1 सेंसर कंपनी के 0.8μm-पिक्सल इमेज सेंसर लाइनअप का सबसे ज्यादा रेजोल्यूशन वाला सेंसर है। यह पिक्सल-मर्जिंग टेट्रासेल तकनीक पर काम करता है जिससे लो-लाइट में 16 मेगापिक्सल की इमेज ली जा सकेंगी। साथ ही ज्यादा रोशनी में 64 मेगापिक्सल की इमेज ली जा सकेंगी। यह 4 पिक्सल्स को एक में मर्ज कर किया जा सकेगा। कंपनी के मुताबिक, यह रियल-टाइम में हाइ डायनेमिक रेंज को 100 डेसिबल्स तक सपोर्ट करेगी।

Share
Now