Sat. Sep 25th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

3 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल-स्वतंत्रता दिवस से पहले इस राज्य सरकार ने आम जनता को दी राहत…

बढ़ती महंगाई के बीच राहत की अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। राज्य सरकार ने स्वतंत्रता दिवस से पहले ही पेट्रोल की कीमतों में कमी कर आम जनता को बड़ी राहत दी है। दरअसल तमिलनाडु सरकार ने बजट पेश करने के दौरान सदन में पेट्रोल के दाम तीन रुपये की कटौती करने का ऐलान किया है।

उल्लेखनीय है कि देश के कई शहरों में इस समय एक लीटर पेट्रोल के दाम 110 रुपए के पार हो गए हैं। जिसके चलते महंगाई भी बढ़ रही है। इससे आम आदमी बल्की अपर क्लास लोग भी तंग हो चुके हैं। इस बीच तमिलनाडु में राज्य का बजट पेश करने के दौरान राहत की बड़ी घोषणा की।

राज्य के वित्त मंत्री पीटीआर पलानीवेल ठियागा राजन ने अपने पहले पेपरलेस बजट को पेश किया। कहा कि तमिलनाडु सरकार ने स्टेट एक्साइज ड्यूटी में कटौती करते हुए पेट्रोल के दाम में 3 रुपए प्रति लीटर की कटौती की है। हालांकि इस फैसले से राज्य सरकार को इस वर्ष 1,160 करोड़ रुपए का नुकसान होगा।

इसके अलावा मंत्री ने कई अहम घोषणाएं की है। इनमें सरकारी महिला कर्मचारियों को उनके लिए मातृत्व अवकाश 9 महीने से बढ़ाकर 12 महीने कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर 500 करोड़ रुपये की लागत से सेंटर फॉर क्लाइमेट चेंज की स्थापना की जाएगी। इसके अलावा तमिलनाडु सभी स्वयं सहायता समूहों को 20,000 करोड़ रुपये क्रेडिट के रूप में वितरित किए जाएंगे।

Share
Now