Thu. Jun 24th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

पंचायत मुखिया की पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई संपन्न…

पश्चिम चंपारण-बिहार
रिपोर्टर-राजेश पाण्डेय

पंचायतों में विकास की योजनाओं सहित विभिन्न योजनाओं का भुगतान डिजिटल माध्यम से होगा, डिजिटल हस्ताक्षर के द्वारा ही भुगतान की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसको लेकर गुरुवार को प्रखंड बगहा दो कि बीडीओ प्रणव कुमार गिरी में प्रखंड के सभागार में मुखिया के साथ बैठक की-बैठक के दौरान उन्होंने डिजिटल माध्यम से होने वाले भुगतान की प्रक्रिया एवं इसको लेकर कई आवश्यक जानकारी मुखिया को दी।

साथ ही साथ पंचायतों में गठित होने वाले तदर्थ समिति के गठन एवं समिति के द्वारा योजना चयन को लेकर की जाने वाली प्रक्रिया से संबंधित विस्तृत जानकारी मुखिया को दी । इसके अलावा सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत पंचायतों में किए गए कार्यों की भी समीक्षा बीडीओ ने की।

बीडीओ ने मुखिया को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन पंचायतों में अभी तक मास्क वितरण एवं सैनिटाइजर का कार्य नहीं हुआ है उन पंचायतों में शत-प्रतिशत मास्क का वितरण एवं प्रत्येक घरों के सैनिटाइजेशन का कार्य शीघ्र पूरा कर ले। उन्होंने बताया कि इस कार्य में अगर पंचायतों से शिकायत मिलती है तो संबंधित पंचायत सचिव व मुखिया पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी।

इसके अलावा बीडीओ में नल जल योजना की भी समीक्षा की एवं एक पखवाड़े के अंदर नल जल योजना के तहत लंबित कार्यों को शत-प्रतिशत पूरा करने का निर्देश दिया औऱ इस अवसर पर बीडीओ के अलावा पंचायत के मुखिया शंखधर महतो, मुखिया पति राजलाल महतों, बिहारी महतो, उदय प्रकाश चौधरी, नरेश उरांव, गोरख उरांव आदि मौजूद थे।

Share
Now