January 20, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर अब फ्री नहीं होगा सफर,जानिए कब से लगेगा टोल….

82 किलोमीटर लंबा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे दिल्ली को मेरठ से जोड़ता है. अभी तक ट्रैफिक बिना टोल के ही चल रहा था. लेकिन अब इस रूट पर चलने के लिए कीमत देनी होगी.

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (Delhi-Meerut Expressway) पर चलने के लिए फ्री सफर का मजा लेने वाले लोगों को अब अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी. क्योंकि 383 दिन बाद किसानों के गाजीपुर बॉर्डर छोड़ने के बाद यहां ट्रैफिक शुरू किया गया है. वाहनों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि को देखते हुए टोल लगाने का फैसला लिया गया है. बता दें कि 25 दिसंबर से फ्री सफर पर ब्रेक लगने जा रहा है.

82 किलोमीटर लंबा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे दिल्ली को मेरठ से जोड़ता है. अभी तक ट्रैफिक बिना टोल के ही चल रहा था. लेकिन अब इस रूट पर चलने के लिए कीमत देनी होगी. मसलन सड़क एवं परिवहन मंत्रालय (Ministry of Roads and Transport) के नोटिफिकेशन के मुताबिक लोगों को 65 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से भुगतान करना होगा.

NHAI के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि 25 दिसंबर सुबह 8:00 बजे से टोल वसूला जाएगा. डासना से मेरठ की तरफ जाने पर टोल भुगतान करना होगा. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर जगह-जगह से टू व्हीलर (two wheeler) और थ्री व्हीलर (Three wheeler) के साथ ही बैलगाड़ी आदि के प्रवेश पर प्रतिबंध है. हालांकि इसके बावजूद लोग मनमानी करते हैं. लेकिन अब दोपहिया, तिपहिया वाहनों का चालान किया जाएगा जो कि उनके मोबाइल पर 8 घंटे में भेजा जाएगा.

Share
Now