August 11, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB

Big Breaking:अब यूपी के मुख्य सचिव हटाए जाएंगे ?पीएम के करीबी यह अधिकारी बनेंगे मुख्य सचिव…

यूपी सरकार ने केंद्रीय आवासन और शहरी विकास मंत्रालय में तैनात वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दुर्गा शंकर मिश्र को यूपी का नया मुख्य सचिव नियुक्ति करने का फैसला किया है। केंद्र की कैबिनेट नियुक्ति समिति ने उन्हें यूपी सरकार के अनुरोध पर बुधवार को कार्यमुक्त कर दिया है। इसके साथ ही उन्हें एक साल का सेवा विस्तार भी दे दिया जाएगा। हालांकि, प्रदेश के नियुक्ति विभाग ने इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की है। यूपी का नियुक्ति विभाग जल्द ही इसके आधार पर आदेश जारी करेगा।

केंद्रीय नियुक्ति समिति के सचिव दीप्ति उमाशंकर ने इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी कर दिया है। दुर्गा शंकर मिश्रा यूपी के वर्ष 1984 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और मौजूदा समय केंद्रीय आवासन और शहरी विकास मंत्रालय में सचिव के पद पर तैनात हैं। मिश्रा 31 दिसंबर 2021 को सेवानिवृत्त होने वाले थे। इसके पहले उनकी तैनाती यूपी में मुख्य सचिव के पद पर होना काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

पीएम मोदी के करीबी माने जाते हैं मिश्रा
मुख्य सचिव के पद पर मौजूदा समय में राजेंद्र कुमार तिवारी तैनात हैं। दुर्गा शंकर मिश्रा गुरुवार को यूपी में अपनी ज्वाइंनिंग दे सकते हैं। इसके बाद नियुक्ति विभाग उनके मुख्य सचिव के पद पर तैनाती संबंधी आदेश जारी करेगा और राजेंद्र कुमार तिवारी को इसके समकक्ष दूसरे पदों पर तैनात करेगा। दुर्गा शंकर मिश्रा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी माना जाता है। देशभर में उनके नेतृत्व में मेट्रो रेल के साथ ही स्मार्ट सिटी, अमृत, स्वच्छ भारत मिशन, नमामि गंगे जैसी परियोजनाओं के लिए बेहतर काम किया है।

Share
Now