July 7, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB Click to Join us!

खरगोन में ईद के नमाज के लिए बाहर नहीं जा सकेंगे मुस्लिम! सरकार ने 2 दिन के लिए लगाया….

अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा ने जानकारी देते हुए बताया कि अक्षय तृतीया ,परशुराम जयंती और ईद के मद्देनजर 2 और 3 मई को सम्पूर्ण शहर में कर्फ्यू लागू रहेगा। एक मई को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक छूट रहेगी।

मध्य प्रदेश के खरगोन में दो और तीन मई को पूरी तरह से कर्फ्यू लगा रहेगा। ईद की नमाज भी घर में पढ़ी जाएगी। साथ ही अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती के लिए अनुमति नहीं दी गई है। जिला प्रशासन और समाजजनों के बीच हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि मध्य-प्रदेश के खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस के दौरान भड़की हिंसा के बाद वहां कर्फ्यू लगा दिया गया था। इस कर्फ्यू में समय-समय पर ढील दी जा रही थी।

अपर कलेक्टर ने दी जानकारी
अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा ने जानकारी देते हुए बताया कि अक्षय तृतीया ,परशुराम जयंती और ईद के मद्देनजर 2 और 3 मई को सम्पूर्ण शहर में कर्फ्यू लागू रहेगा। रविवार एक मई को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक कर्फ्यू में छूट रहेगी। इस दौरान सभी दुकानें खुलने का आदेश जारी किया गया है। लेकिन इस दौरान भी पेट्रोल पंप और केरोसिन वितरण पर रोक रहेगी। वहीं घातक हथियार के रूप में उपयोगी सामान भी नहीं बेच सकते हैं।

एग्जाम देने वालों के लिए जारी होगा पास
अपर कलेक्टर ने यह भी बताया कि ईद अगर 2 को न होकर 3 मई को हुई तो हालात के मुताबिक कर्फ्यू में ढील दी जा सकती है। वहीं अक्षया तृतीया पर शादी करने वालों या शादी में जाने वालों को एक मई तक ही बाहर जाने की अनुमति रहेगी। ऐसे में आम लोगों ने खास अपील की गई है कि अगर वो दो और तीन मई तक अपने ठिकाने तक पहुंचने की व्यवस्था कर लें। वहीं जिन विद्यार्थियों की परीक्षा है उनके लिए पास जारी किए जाएंगे।

Share
Now