May 18, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

लाउडस्पीकर विवाद: आदित्य ठाकरे का भाजपा पर तंज, बोले- बढ़ी कीमतों पर चर्चा के लिए लाउडस्पीकर…..

दरअसल, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे के मस्जिदों पर तेज आवाज वाले लाउडस्पीकर बजाने का मुद्दा उठाए जाने के बाद इस बयानबाजी की शुरुआत हुई थी।

महाराष्ट्र में शुक्रवार को हनुमान चालीसा को लेकर राजनीति और लाउडस्पीकर विवाद पर राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे ने बयान दिया। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के कारणों के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। इस बीच एक निर्दलीय विधायक रवि राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से शनिवार को अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ कराने को कहा।

दरअसल, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे के मस्जिदों पर तेज आवाज वाले लाउडस्पीकर बजाने का मुद्दा उठाए जाने के बाद इस बयानबाजी की शुरुआत हुई थी। राज ठाकरे ने तीन मई से पहले मस्जिदों के ऊपर से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की है और शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के बाहर और ऊंचे स्वर में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इस पर आदित्य ने इशारों-इशारों में कहा कि कीमतों में वृद्धि जैसे मुद्दों पर चर्चा के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

इस मुद्दे पर निर्दलीय विधायक राणा ने मुख्यमंत्री ठाकरे से शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर अपने निजी आवास मातोश्री में हनुमान चालीसा का पाठ करने को कहा। शिवसेना ने इसकी आलोचना की है। विदर्भ क्षेत्र के बडनेरा से विधायक राणा राज्य की 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के साथ हैं। राणा ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो हम मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

Share
Now