August 11, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB

सपा के 30 स्टार प्रचारकों की सूची -मुलायम को जगह- आजम परिवार नजर अंदाज…

समाजवादी पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। 30 लोगों की सूची पार्टी महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव की तरफ से चुनाव आयोग को भेजी गई है। जहां से चुनाव आयोग ने अपनी सहमति दे दी है । एक बार फिर इस सूची में सबसे पहला नाम पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का है। सूची में शुरू के 6 नाम में 4 नाम मुलायम परिवार से है।

इसके बाद अखिलेश यादव इस सूची में सबसे बड़े स्टार प्रचारक हैं। पार्टी ने तीसरे नंबर पर किरण मय नंदा को रखा है जो कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं। इसके अलावा राज्यसभा सदस्य और पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव और जया बच्चन को स्टार प्रचारक बनाया गया है।

स्टार प्रचारकों की सूची में डिंपल यादव को छठा स्थान मिला है। वहीं, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को सातवां और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी को आठवें स्थान पर रखा गया हैं। भारतीय जनता पार्टी छोड़कर सपा में शामिल हुए पिछड़े वर्ग के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी ने 11वें नंबर पर स्टार प्रचारक बनाया है।

इन्हें भी बनाया गया स्टार प्रचारक

रामजी लाल सुगन, रमेश प्रजापति, हरेंद्र मलिक, राजपाल कश्यप ,जावेद अली बेग, राजीव राय, राम आसरे विश्वकर्मा ,जगपाल दास गुर्जर, श्याम लाल पाल, सुधीर पवार, तेजिंदर सिंह, मिठाई लाल भारती, मोहम्मद फहद, प्रदीप तिवारी, सिद्धार्थ सिंह, राहुल भारती, किरण पाल कश्यप, सुधाकर कश्यप, बच्ची सैनी, हरिश्चन्द्र प्रजापति, विनय पाल को स्टार प्रचार की सूची में रखा गया है।

अब्दुल्ला आजम खान को नहीं मिली जगह

उम्मीद की जा रही थी कि स्टार प्रचारकों की सूची में आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम का भी नाम होगा, लेकिन पार्टी ने उनसे दूरी बनाई है। पूरी सूची में सिर्फ दो मुस्लिम चेहरे को रखा गया है। इसके अलावा महिला प्रचारकों में भी केवल जया बच्चन और डिंपल यादव को ही स्थान मिला है। स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ पार्टी में धर्म सिंह सैनी और दारा सिंह चौहान को भी इसमें स्थान नहीं मिला है।

Share
Now