January 28, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

सोशल मीडिया पर जनरल बिपिन रावत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में जाने कितने हुए गिरफ्तार…

दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) के बारे में एक फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. प्रतापगढ़ की पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि इस मामले में धरियावद थाना पुलिस ने गांव चरी गड्ढा फला के मनीष कुमार मीणा (28) तथा गांव खेमपुरिया के जीवनलाल (25) को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस ने एक बयान में बताया कि आरोपी मनीष मीणा ने कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले सैन्य अधिकारियों व जवानों के बारे में नौ दिसंबर को फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद अन्य आरोपी जीवनलाल ने उस पोस्ट सोशल मीडिया पर यर करके देशवासियों की भावनाओं को आघात पहुंचाया. उन्होंने बताया कि मामले के संज्ञान में आते ही पुलिस ने साइबर सेल के विशेष सहयोग से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि ऐसे ही एक दूसरे मामले में टोंक जिला पुलिस ने शुक्रवार को जावाद खान (21) नामक युवक को भी गिरफ्तार किया था. इस घटना का कड़ा विरोध करते हुए कर्नाटक के गृह मंत्री ए. ज्ञानेंद्र ने शनिवार को पुलिस महानिदेशक प्रवीण सूद को उन लोगों की पहचान करने और दंडित करने का निर्देश दिया था.

Share
Now