Thu. Jun 24th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

बढ़ती हुई महंगाई पेट्रोल डीजल पर झारखंड कॉन्ग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव जी आंदोलन….

रांची

पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमत में बेतहाशा बढ़ोत्तरी के खिलाफ पार्टी द्वारा आयोजित राज्यव्यापी आंदोलन में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति डॉ0 रामेश्वर उरांव खुद सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे। पार्टी की ओर से इसे व्यापक जनआंदोलन का स्वरूप देने का निर्णय लिया गया है और आम जनता से भी अपील की गयी है कि महंगाई के खिलाफ आंदोलन में कल के सांकेतिक आंदोलन में शामिल होकर अपनी भागीदारी निभाएं।


पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि सांकेतिक विरोध प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रामेश्वर उरांव स्वयं राजधानी रांची में एक पेट्रोल पंप के सामने पार्टी नेताओं-कार्यकर्त्ताओं के साथ खड़ा होकर आंदोलन में हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि बढ़ती महंगाई के खिलाफ पार्टी की ओर से चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत की गयी है और कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए कल सांकेतिक रूप से विरोध दर्ज कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि किसी एक स्थान पर भीड़ ना हो, इसे लेकर पार्टी के सभी नेताओं-कार्यकर्त्ताओं को विशेष ध्यान रखने को कहा गया है।


प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमत को लेकर कभी संसद को बाधित करने वाले भाजपा नेताओं ने शर्म के कारण इस मसले पर चुप्पी साध ली है।

यूपीए शासनकाल में इस मुद्दे को लेकर आंदोलन करने वाले अन्ना हजारे, किरण बेदी और अन्य नेता भी अब इस मसले पर कुछ बोलने से बच रहे है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि यूपीए शासनकाल में जब क्रूड ऑयल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में उच्चतम स्तर पर थी,

उस वक्त भी एक्साइज ड्यूटी को कम रखकर कांग्रेस नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने लोगों को राहत देने का काम किया, लेकिन अब भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार लगातार एक्साइज ड्यूटी में बढ़ोत्तरी कर खजाना भरने में लगी है और इस खजाने को अपने पूंजीपति मित्रों के लिए लुटाया जा रहा हैं।

Share
Now