October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

कोरोना के बीच डेंगू का बढ़ता प्रकोप, कई राज्यों में केस बढ़े,ये राज्य रहा सबसे ज्यादा प्रभावित…

पश्चिम बंगाल में रहस्यमयी बुखार ने बच्चों को जकड़ लिया है, जिसके कारण सैकड़ों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. मेडिकल टीमें उन मामलों की जांच कर रही हैं.

कोरोना संकट के बाद अब डेंगू के भयानक प्रकोप ने आफत में डाल दिया है. देशभर के कई राज्य डेंगू का दंश झेल रहे हैं. उत्तर प्रदेश देश में सबसे अधिक प्रभावित राज्य है. हाल के हफ्तों में फिरोजाबाद जिले में कई मौतें दर्ज की गई हैं. 

पश्चिम बंगाल में रहस्यमयी बुखार ने बच्चों को जकड़ लिया है, जिसके कारण सैकड़ों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. मेडिकल टीमें उन मामलों की जांच कर रही हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि ये हर साल मौसम बदलने के कारण फैलते हैं. वायरल बुखार और डेंगू के प्रकोप से त्रस्त राज्य सरकारों ने जांच शुरू कर दी है और गंभीर स्थिति पर काबू पाने के लिए अन्य कदम उठाए हैं. 

उत्तर प्रदेश

देश में सबसे अधिक प्रभावित राज्य उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से डेंगू और वायरल बुखार के 1,500 से अधिक मामले सामने आए हैं. सेंट्रल यूपी, बुंदेलखंड और पश्चिमी यूपी के इलाके बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. फिरोजाबाद में अब तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है. जिले में 450 से अधिक लोगों के अस्पतालों में स्थिति खराब है. प्रयागराज से अब तक 97 डेंगू-वायरल मामले सामने आ चुके हैं. आगरा, गाजियाबाद और नोएडा से भी मामले सामने आए हैं.

Share
Now