September 26, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB

केजरीवाल सरकार की बढ़ी मुश्किलें! LG सक्सेना ने ‘‘फर्जी’’ शिक्षक घोटाले की जांच के दिए आदेश…

दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा संचालित स्कूलों में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति में अनियमितताओं और ‘‘फर्जी’’ शिक्षकों के वेतन भुगतान में धन के गबन के आरोपों की विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उपराज्यपाल सचिवालय ने मुख्य सचिव को, निदेशक (शिक्षा) को सलाह देने के लिए कहा है कि वह अपने स्कूलों में दिल्ली सरकार द्वारा नियुक्त सभी अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति, उपस्थिति और वेतन की निकासी संबंधी जानकारियों को तुरंत सत्यापित करें। इस बाबत स्थिति रिपोर्ट एक माह के भीतर सौंपने को कहा गया है।

उपराज्यपाल सचिवालय ने मुख्य सचिव को भेजे गए नोट में कहा, ‘‘उपराज्यपाल ने पाया है कि ‘फर्जी’ अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति और धन गबन के मामले ‘गंभीर चिंता’ का विषय हैं और यह प्रधानाचार्य/उप प्रधानाचार्य/लेखा कर्मचारियों की मिलीभगत के बिना संभव नहीं हो सकता।’’

उपराज्यपाल सक्सेना ने हाल में भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) को दिल्ली सरकार के एक स्कूल के चार उप-प्रधानाचार्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने की अनुमति दी थी। इन पर फर्जी अतिथि शिक्षकों के माध्यम से कथित धन घोटाले का आरोप है।

Share
Now