October 20, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

गृह मंत्री अमित शाह की पाकिस्तान को खुली चेतावनी,जाने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर क्या..

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को पाकिस्तान पर और सर्जिकल स्ट्राइक करने की चेतावनी दी, यदि उसने अपराधों और कश्मीर में नागरिकों की हत्या को स्पॉन्सर किया तो. गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा, ”सर्जिकल स्ट्राइक ने साबित कर दिया कि हम हमलों को बर्दाश्त नहीं करते हैं. अगर आप उल्लंघन करेंगे तो और होंगे.”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को पाकिस्तान पर और सर्जिकल स्ट्राइक करने की चेतावनी दी, यदि उसने अपराधों और कश्मीर में नागरिकों की हत्या को स्पॉन्सर किया तो. गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा, ”सर्जिकल स्ट्राइक ने साबित कर दिया कि हम हमलों को बर्दाश्त नहीं करते हैं. अगर आप उल्लंघन करेंगे तो और होंगे.” वह गोवा के धारबंदोरा में राष्ट्रीय फॉरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह में बोल रहे थे.

अमित शाह ने कहा, “पीएम मोदी और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सर्जिकल स्ट्राइक एक महत्वपूर्ण कदम था. हमने संदेश दिया कि कोई भी भारत की सीमाओं को बाधित नहीं कर सकता है. बातचीत का समय था, लेकिन अब जवाब देने का समय आ गया है.” भारत ने उरी, पठानकोट और गुरदासपुर में आतंकवादी हमलों के जवाब में सितंबर 2016 में पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की थी. इस दौरान, पाकिस्तान में कई आतंकवादी शिविरों को नष्ट कर दिया गया. उरी हमले के 11 दिन बाद 29 सितंबर 2016 को सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी. 

इसके अलावा, साल 2019 में भी भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. इसमें जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों पर बम बरसाए गए थे, जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी ढेर हो गए थे. भारत ने यह स्ट्राइक जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के जवाब में की थी.  

Share
Now