May 18, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी जहांगीरपुरी में बुलडोजर कार्रवाई जारी फिर SC पहुंचे याचिकाकर्ता ….

जहांगीरपुरी में हुई हिंसा को लेकर पहले से तैयारी का शक जताया है। दरअसल,दो ऐसे सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैंजिसमें कुछ लड़के घटना के एक दिन पहले देर रात लाठियां-डंडे और पत्थर इकट्ठा करते दिखाई दे रहे हैं

दिल्ली पुलिस ने यहां जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों पर सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया है। उधर भाजपा और आम आदमी पार्टी ने एक दूसरे पर हिंसा के ‘मुख्य साजिशकर्ता’ से तार जुड़े होने का आरोप लगाया है। जहांगीरपुरी में शनिवार को शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हुई थी जिसमें आठ पुलिसकर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गया था। पुलिस के अनुसार, झड़पों के दौरान पथराव और आगजनी हुई और कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया।

वहीं, अब निगम की ओर से इलाके में अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता की ओर से मंगलवार को उत्तरी निगम आयुक्त और महापौर को पत्र लिखकर जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ यूपी सरकार की तर्ज पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की अपील की।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं रुका बुलडोजर

सुप्रीम कोर्ट का आदेश नहीं मिलने की वजह से जहांगीरपुरी में लगातार बुलडोजर से अवैध निर्माण तोड़ा जा रहा है। मस्जिद और मंदिर के बाहर भी अवैध निर्माण हटाया गया है। इस बीच बड़ी संख्या में लोग घरों से निकलकर गलियों के मुहाने तक आ गए हैं। इलाके में विरोध और तनाव बढ़ता दिख रहा है। पुलिस लोगों को घरों में भेजने की कोशिश में जुटी है।

दोबारा सुप्रीम कोर्ट पहुंचे याचिकाकर्ता

जहांगीरपुरी में एमसीडी की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के बीच याचिकाकर्ता दोबारा सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। याचिकाकर्ताओं का कहना है कि एमसीडी ने सुप्रीम कोर्ट का आदेश नहीं माना है और कार्रवाई जारी रखी है

फिर से SC पहुंचे याचिकाकर्ता

याचिकाकर्ता एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं

Share
Now