May 18, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

गोवंश संरक्षण स्क्वायड की कार्यों की डी.आई.जी. गढ़वाल द्वारा की गई समीक्षा ! दिए गए आवश्यक निर्देश ….

डी.आई.जी. गढ़वाल रेंज करन सिंह नगन्याल द्वारा परिक्षेत्र स्तर पर गठित गोवंश संरक्षण स्क्वाड के कार्यों की समीक्षा कर टीम के सदस्यों को आवश्यक दिशा -निर्देश दिये गये ।

▪️निर्देशित किया गया कि उक्त स्क्वाड हरिद्वार देहरादून के अतिरिक्त *पर्वतीय जनपदों में भी गोवंश के अवैध परिवहन करने वालों के विरूद्ध* उत्तराखण्ड गोवंश संरक्षण अधि0 तथा पशु क्रूरता निवारण अधि0 के प्रावधानों के तहत *कार्यवाही करेंगे*। एवं परिक्षेत्र के जनपदों में *अवैध स्लॉटर हाउसो* की सूची तैयार कर अवैध रूप से चल रहे स्लॉटर हाउसों एवं अवैध रूप से *गोवंश लाने व ले जाने वालों* के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे ।

▪️ स्क्वाड को निर्देशित किया गया परिक्षेत्र स्तर पर गोवंश के अवैध परिवहन/कटान में सम्मिलित आदतन अपराधियों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध गैंगस्टर में निरूद्ध करने की कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे।

▪️टीम द्वारा गोवंश मांस के परीक्षण में विलम्ब होने की समस्या से अवगत कराया गया जिस पर डी0आई0जी0 महोदय द्वारा सम्बन्धित विभाग को *गोवंश संरक्षण स्क्वाड को समय से मांस के परीक्षण हेतु पशु चिकित्सीय अधिकारी को उपलब्ध कराने* व आवश्यक सहयोग प्रदान करने हेतु पत्राचार किया जा रहा है । 
▪️समीक्षा में स्क्वाड के कार्यों पर सन्तोष जताते हुए डी0आई0जी0 महोदय द्वारा परिक्षेत्र के समस्त जनपदों में *गोवंश के अवैध परिवहन/कटान पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने के दृष्टिगत अधिकाधिक चैकिंग व विधिक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।*

Share
Now