May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

Delhi: ऑड-ईवन पॉलिसी पर भड़के दिल्ली के व्यापारी, जानिए क्या बोले….

फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश यादव ने बताया कि प्रतिबंध के कारण दुकानदारों को महीने में केवल 10-12 ही दुकान खोलने को मिलती है. इससे बड़ा आर्थिक नुकसान हो रहा है.

कोरोना की तीसरी लहर ने लोगों की परेशानी बढ़ानी शुरू कर दी है. दिल्ली में पिछले 4 दिनों से कोरोना के मामले तो कम हो रहे हैं. लेकिन संक्रमण रोकने के लिए दिल्ली सरकार नियमों में किसी तरह की ढील नहीं बरत रही है. अब सरकार के ऑड और ईवन दिन दुकान खोलने के फैसले के खिलाफ दिल्ली के दुकानदारों ने बिगुल बजा दिया है.

दिल्ली के कुतुब रोड चौक पर व्यापारी थाली बजाकर दिल्ली सरकार के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. एक दिन पहले मंगलवार को सदर बाजार के व्यापारियों ने सड़क पर उतरकर डीडीएमए के खिलाफ प्रदर्शन किया था. विरोध करने आए व्यापारी हाथ पर काली पाटी बांधे थे. उनके हाथ में प्ले कार्ड था, जिसमें लिखा था नो ऑड ईवन (ऑड ईवन नहीं चाहिए). आज सदर बाजार में दोबारा प्रदर्शन होगा. 

दुकानदार बोले- नुकसान की भरपाई कौन करेगा?

फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश यादव ने बताया कि प्रतिबंध के कारण दुकानदारों को महीने में केवल 10-12 ही दुकान खोलने को मिलती है. इससे बड़ा आर्थिक नुकसान हो रहा है. राकेश ने नियम रद्द करने की मांग की है. सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष परमजीत सिंह ने बताया कि वीकेंड पर दुकानें खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए. ऑड-ईवन फार्मूले और वीकेंड कर्फ्यू से दुकानदारों को बड़ा आर्थिक नुकसान हो रहा है, उसकी भरपाई कौन करेगा.

Share
Now