February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Delhi elections 2020: विपक्ष ने केजरीवाल के सामने नहीं‌ उतारा कोई बड़ा चेहरा’BJP ने सुनील यादव-तो कांग्रेस ने दिया रोमेश सबरवाल को टिकट!

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इससे पहले कांग्रेस ने भी अपनी दूसरी सूची जारी की थी. खास बात ये है कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपने-अपने उम्मीदवार के नामों का ऐलान कर दिया है. 

बीजेपी और कांग्रेस की दूसरी सूची जारी:
बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इस लिस्ट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी ने नई दिल्ली सीट से सुनील यादव को टिकट दी है. वहीं कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को मैदान में उतारा है. दूसरी सूची में कांग्रेस ने 7 उम्मीदारों का ऐलान किया है.

अलका लांबा चांदनी चौक विधानसभा सीट से प्रत्याशी: 
इससे पहले बीजेपी ने 57 उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया था. पहली लिस्ट में 57 उम्मीदवारों में 11 अनुसूचित जाति के थे. इसके अलावा चार महिलाओं को भी टिकट मिला है. वहीं कांग्रेस ने पहली सूची में 54 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुईं अलका लांबा को चांदनी चौक विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है.

आज नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन:
वहीं आज नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है.  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई बड़े नाम आज पर्चा भरेंगे. कल सोमवार को रोड शो के दौरान जाम में फंसने की वजह से केजरीवाल नामांकन नहीं कर सके थे. 

Share
Now