January 28, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Uttrakhand,पहली बार सामान्य नीचे गिरा पारा, 21 से चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी:

उत्तराखंड में सितंबर माह में दून का न्यूनतम तापमान पहली बार सामान्य से नीचे आ गया है।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के चार जिलों में 21 सितंबर से भारी बारिश की चेतावनी दी है। …

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड में सितंबर माह में दून का न्यूनतम तापमान पहली बार सामान्य से नीचे आ गया है। इससे डेंगू का प्रभाव भी कम होने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं, तापमान में गिरावट आने से लोगों ने उमस भरी गर्मी से भी राहत महसूस की। 

बुधवार की रात से गुरुवार तड़के तक दून के अधिकांश इलाकों में हल्की बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इससे रात के समय वातावरण में हल्की ठंड भी महसूस की गई। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले चौबीस घंटे में देहरादून और आसपास के क्षेत्रों में एक से दो दौर तेज बारिश के हो सकते हैं। 

वहीं, दून में कई इलाकों में पिछले कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो रही है। इस दौरान 22.5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। इस दौरान दून का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 31.7, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 19.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले 24 घंटे में प्रदेश के कुछ इलाकों के साथ-साथ दून में एक से दो दौर तेज बारिश के हो सकते हैं। जिससे न्यूनतम तापमान अभी और गिर सकता है।

21 से चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 21 सितंबर से अगले दो दिन तक प्रदेश के चार जिलों चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़ और नैनीताल में भारी बारिश हो सकती है। इसके लिए जिला प्रशासन को अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Share
Now