Thu. Jun 24th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

एक परिवार पर कहर बनकर टूटा कोरोना- एक-एक करके चार सदस्यों की हुई मौत-दो…

देश में कोरोना संक्रमण की तबाही जारी है। सोसाइटी में लगातार लोग संक्रमित हो रहे हैं और लगातार मृत्यु भी हो रही हैं। लेकिन क्रॉसिंग रिपब्लिक टाउनशिप की पंचशील वेलिंगटन सोसाइटी में एक पूरा परिवार कोरोना से खत्म हो गया है। निवासियों ने बताया कि पिछले 12 दिन में पति-पत्नी और बेटे-बहू यानी एक-एक करके चार लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

सोसाइटी निवासी राजकुमार राठी ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते सोसाइटी में हर दूसरे-तीसरे दिन एक व्यक्ति की मृत्यु हो रही है। अभी तक लगभग 10 से 12 लोग कोरोना से जंग हार चुके हैं। उन्होंने बताया कि सोसाइटी के टॉवर- दो के फ्लैट नंबर-205 में पिछले कई सालों से दुर्गेश प्रसाद अपनी पत्नी, बेटे एवं अपनी पुत्रवधू के साथ रह रहे थे। 

कोरोना महामारी के चलते 27 अप्रैल को उनका देहांत हो गया था। उसी समय उनके पुत्र अश्वनी और पत्नी निर्मला ग्रेटर नोएडा एक अस्पताल में भर्ती हुए थे। कुछ दिनों पश्चात ही चार मई को लगभग अश्वनी कुमार ने शारदा हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। इसी महामारी के चलते कुछ घंटे पश्चात पांच मई को संतोष कुमारी ने घर पर ही अंतिम सांस ली। 

दो दिन बाद निर्मला कुमारी पत्नी स्वर्गीय अश्वनी प्रसाद ने जो काफी लंबे से समय से शारदा हॉस्पिटल में भर्ती थीं, महामारी के चलते उन्होंने दो मई को अंतिम सांस ली। उन्होंने बताया कि उनके दाह संस्कार के लिए 112 पर एंबुलेंस के लिए काफी फोन किया। लेकिन सरकार की ओर से एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं हुई, जिसके चलते बाहर से प्राइवेट एंबुलेंस को व्यवस्था कराकर उनका दाह संस्कार कराया गया। फिलहाल दो बच्चे हैं, जिनकी आयु छह वर्ष और दूसरे की लगभग आठ वर्ष है। 

Share
Now