November 29, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

जिले में शारदीय नवरात्र पर उत्सवों की धूम….

बागेश्वर/कपकोट। जिले में शारदीय नवरात्र पर उत्सवों की धूम है। अष्टमी पर दुर्गा पूजा समिति ने सरयू नदी किनारे दीपदान कराया। पंडाल में आयोजित भजन संध्या में महिलाओं ने देर शाम तक मां दुर्गा की आराधना की। देवी पूजा समिति ने भंडारे का आयोजन कर भक्तों को पूड़ी-चना का प्रसाद बांटा। कपकोट के तिरुवाण में अष्टमी की रात रंगारंग कार्यक्रमों के नाम रही।दुर्गा पूजा समिति ने बुधवार शाम सरयू आरती के बाद दीपदान किया। दीपदान और आतिशबाजी देखने के लिए नगर के सैकड़ों लोग नदी तट पर एकत्र हुए। वहां पर राजेंद्र प्रकाश उपाध्याय, प्रशांत मलड़ा, कमल नेगी, सूरज जोशी, मनोज जोशी आदि ने सहयोग दिया।
इधर, कपकोट के तिरुवण में चल रहे दुर्गा पूजा महोत्सव में अष्टमी की शाम रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम किए गए। दर्शकों ने भस्मासुर नाटक के मंचन को बेहद सराहा। इस मौके पर शहीद मदन मोहन तिरुवा की धर्मपत्नी अनीता तिरुवा को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। पंचमी को कराई गई सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग के विजेता ईरा, दीक्षा, आरव, चेतना, सीनियर वर्ग के विजेता गायत्री, सागर, कनिष्क को भी सम्मानित किया गया।
वहां पर पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण, भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश गढ़िया, ईओ नवीन कुमार, पूर्व प्रधानाचार्या किशन राम तिरुवा, कमेटी अध्यक्ष रोहित तिरुवा आदि थे। सभासद तनुज तिरुवा ने संचालन किया।

रिपोर्ट- सोनिया दानू

Share
Now