October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

Big Breaking: बीजेपी विधायक को जेल- ये है वजह…

  • फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए पत्नी को चुनाव लड़ाने के मामले में उदयपुर के सलूम्बर से BJP विधायक अमृतलाल मीणा को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.
  • अमृतलाल मीणा ने 2015 में फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए अपनी पत्नी शांति मीणा को चुनाव लड़ाया था. 

उदयपुर

राजस्थान के सलूंबर विधायक अमृतलाल मीणा की जमानत याचिका खारिज करते हुये सोमवार को सराड़ा कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मीणा पर फर्जी मार्कशीट के आधार पर पत्नी को पंचायत चुनाव लड़ाने का आरोप है। इस मामले में विधायक मीणा ने कोर्ट में जमानत याचिका पेश की थी जिसे सोमवार को कोर्ट ने खारिज करते हुये जेल भेज दिया।

इससे ठीक पहले विधायक ने कोर्ट के आदेश पर ही न्यायालय में सरेंडर किया था। करीब 2 घंटे कोर्ट में वकीलों की बहस चली और उसके बाद विधायक को जेल भेजने का आदेश दिया गया।

इस मामले में पत्नी की गिरफ्तारी हुई थी और अब जांच में विधायक की संलिप्तता भी सामने आई है. सहाड़ा सिविल कोर्ट ने सुनवाई के दौरान जमानत अर्जी खारिज करते हुए न्यायिक हिरासत के आदेश दिए हैं. 

कोर्ट का आदेश आते ही पुलिस ने विधायक अमृतलाल मीणा को कस्टडी में ले लिया. वहीं, विधायक ने कहा कि सिविल कोर्ट के इस फैसले को वह ADJ कोर्ट में चुनौती देंगे.

बता दें कि सेमारी सरपंच शांतादेवी के खिलाफ एजीएम कोर्ट में इस्तगासा दाखिल हुआ था, जिसमें पांचवी कक्षा की फर्जी मार्कशीट बनाकर पंचायत चुनाव लड़ने का आरोप था. इस पूरे मामले में विधायक अमृतलाल मीणा को आरोपी बनाया गया

Share
Now