February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Covid-19: राज्यों के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने दी 11,092 करोड़ रुपए की मंजूरी!

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पृथक-वास स्थापित करने और अन्य व्यवस्थाओं के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभी राज्यों को राज्य आपदा प्रबंधन निधि (एसडीएमआरएफ) के तहत शुक्रवार को 11,092 करोड़ रुपए की राशि दिए जाने को मंजूरी प्रदान दी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की गई बैठक के दौरान मुख्यमंत्रियों को प्रधानमंत्री की ओर से दिए गए आश्वासन के बाद इस राशि को स्वीकृति प्रदान की गई। मंत्रालय द्वारा जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि गृह मंत्री ने एसडीएमआरएफ के तहत सभी राज्यों को 11,092 करोड़ रुपए जारी किए जाने को मंजूरी दी है।
 

PunjabKesari


4.07 करोड़ महिलाओं के जनधन खाते में 500-500 रुपए का राहत पैकेज

केंद्र ने कोरोना वायरस के चलते लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को देखते हुए देश की 4.07 करोड़ गरीब महिलाओं के जनधन खाते में राहत पैकेज के रूप में 500-500 रुपए की पहली किस्त जमा की। अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा जारी राशि अप्रैल के पहले हफ्ते के अंत तक महिलाओं के 20.39 करोड़ से अधिक जनधन खातों में जमा कराई जाएगी। 

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के चलते लागू 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी बंद को देखते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने 26 मार्च को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेवाई) की घोषणा की थी। इसके तहत उन्होंने अप्रैल से अगले तीन महीने तक 500-500 रुपए की सहायता राशि जमा कराने की जानकारी दी थी। 

Share
Now