February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

कोरोना महामारी खौफ के बीच अच्छी खबर-192 लोगों ने कोरोना वायरस से जीती जंग-जानें अपने राज्य का हाल?

नेशनल डेस्क: कोरोना के खौफ के बीच देशवासियों के लिए अच्छी खबर भी आई है। भारत में बड़ी संख्या में लोग इस महामारी से जंग जीतकर घर लौट गए हैं। देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस (कोविड 19) के 232 नये मामलों की पुष्टि होने के साथ ही इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2562 हो गई है,वहीं इस संक्रमण से देश में अब तक 192 लोग स्वस्थ हुए हैं जिनमें से एक व्यक्ति विदेश चला गया है। देश के विभिन्न राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या इस प्रकार हैं: 

PunjabKesari

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोविड-19 के 2,088 मरीजों का उपचार किया जा रहा है जबकि 192लोगों का या तो उपचार हो चुका है या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। वायरस से संक्रमित हुए कुल 2,301 मामलों में 55 विदेशी नागरिक हैं। मंत्रालय के सुबह नौ बजे जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण तीन और लोगों की मौत हो गई। 

PunjabKesari

महाराष्ट्र में इस वायरस से देश में अभी तक सर्वाधिक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा गुजरात में सात, मध्य प्रदेश में छह, पंजाब में चार, कर्नाटक में तीन, तेलंगाना में तीन, पश्चिम बंगाल में तीन, दिल्ली में चार, जम्मू-कश्मीर में दो, उत्तर प्रदेश में दो और केरल में दो लोगों की मौत हो चुकी है। आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक मामले भी महाराष्ट्र में सामने आए हैं। महाराष्ट्र में संक्रमण के 335, तमिलनाडु में 309 और केरल में 286 मामले सामने आए हैं। 

दिल्ली में इस वायरस से 219, राजस्थान में 133 , आंध्र प्रदेश में 132 और कर्नाटक में 124 लोग संक्रमित हैं। उत्तर प्रदेश में अभी तक 113 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और तेलंगाना में 107 लोग संक्रमित हैं। मध्य प्रदेश में 99, गुजरात में 87 और जम्मू-कश्मीर में 70 और पश्चिम बंगाल में 53 मामले सामने आए हैं। पंजाब में अभी तक 46, हरियाणा में 43, बिहार में 24, चंडीगढ़ में 18, असम में 16 और लद्दाख में 14 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह में 10, उत्तराखंड में 10, छत्तीसगढ़ में नौ, गोवा में छह, हिमाचल प्रदेश में छह, ओडिशा में पांच और पुडुचेरी में तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। झारखंड एवं मणिपुर में संक्रमण के दो-दो मामले सामने आए हैं और मिजोरम एवं अरुणाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति संक्रमित है। 

Share
Now