October 19, 2021

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

UP: सपा सांसद आजम खान की तबीयत खराब, संसद सत्र बीच में छोड़ अखिलेश यादव लखनऊ हुए रवाना….

Lucknow News: सपा प्रमुख अखिलेश यादव दिल्ली में लोकसभा के सत्र में भाग लेने गए थे. सत्र बीच में छोड़कर ही वह लखनऊ लौट रहे हैं. अखिलेश लखनऊ पहुंचकर अमौसी एयरपोर्ट से सीधे मेदांता अस्पताल जाएंगे और आजम खान की तबीयत का हाल जानेंगे.

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान (Azam Khan) की तबीयत खराब है. उनका इस समय लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, खबर आ रही है कि थोड़ी देर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) पहुंच रहे हैं. अखिलेश यादव अस्पताल में आजम खान की तबीयत का हाल जानने पहुंच रहे हैं. बता दें कि सीतापुर जेल में तबीयत बिगड़ने पर सोमवार को ही आजम खान को शिफ्ट कराया गया है. अखिलेश यादव दिल्ली में लोकसभा के सत्र में भाग लेने गए थे. सत्र बीच में छोड़कर ही वह लखनऊ लौट रहे हैं. अखिलेश लखनऊ पहुंचकर अमौसी एयरपोर्ट से सीधे मेदांता अस्पताल जाएंगे.

बता दें कि आजम खान पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं, जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला पर 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं. जानकारी के अनुसार, अधिकतर मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है, अब कुछ मुकदमों में ही जमानत मिलनी बाकी है.

दरअसल, आजम की तबीयत सोमवार को अचानक बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्हें जिला जेल से जिला अस्पताल भेजा गया. जहां से उनको फिर लखनऊ के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. सीतापुर जिला अस्पताल के डॉक्टर डी लाल ने बताया कि सपा सांसद का ऑक्सीजन लेवल 88 तक पहुंच गया है. ऑक्सीजन लेवल कम होने के चलते उन्हें लखनऊ रेफर किया गया है.

आजम को बीती 13 जुलाई को लखनऊ के मेदांता अस्पताल से दोबारा सीतापुर जिला जेल में शिफ्ट किया गया था. उनका लखनऊ के मेदांता अस्पताल में करीब तीन महीने तक इलाज चला था. जेल में अचानक उनकी तबीयत फिर खराब हो गई. सांस लेने में तकलीफ होने पर उनको जिला अस्पताल भेजा गया. जहां से एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस से उनको लखनऊ के मेदांता अस्पताल भेजा गया है. उनको सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है.

गौरतलब है कि आजम खान सीतापुर जेल में सवा साल से बंद हैं. पिछले दिनों कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था. इससे पहले आजम पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था. जिसकी जांच अब तेज हो गई है.

Share
Now