January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Up:CM योगी आदित्यनाथ का फरमान-जिन क्षेत्रों में 10 से ज्यादा पॉजिटिव केस-उनको अभी नहीं खोला जाएगा!

(Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच 20 अप्रैल से कुछ उद्योगों को सशर्त लॉकडाउन (Lockdown) से छूट दी जा सकती है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि जिन क्षेत्रों में कोरोना के 10 से ज्यादा पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए हैं, उन्हें अभी न खोला जाए। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जाए और जो जहां है, वहीं रुके।

योगी ने अस्पतालों में इमर्जेंसी सेवाओं के संबंध में कहा कि यह सेवाएं उन्हीं अस्पतालों में चालू की जाएं जहां पीपीई किट्स, एन-95 मास्क पर्याप्त मात्रा में मौजूद हों। इमर्जेंसी में मौजूद डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ को इस बारे में जरूरी प्रशिक्षण भी दिया जाए।

सीएम योगी ने अपर मुख्य सचिव राजस्व को निर्देश दिए कि सभी शेल्टर होम नियमित रूप से सेनेटाइज किए जाएं। कम्युनिटी किचन का संचालन पूरी सावधानी से किया जाए।
क्वारंटीन पूरा कर चुके लोगों को वापस भेज दिया जाए। योगी ने प्रशासन की देखरेख में ही भोजन वितरित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पशुओं के लिए चारे की पर्याप्त व्यवस्था की जाए।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक सरकारी/अन्य धर्मार्थ संस्थाओं की ओर से संचालित गोशालाओं में प्रयाप्त मात्रा में भूसे और चारे की व्यवस्था सुनिश्चित की।।

Share
Now