January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

परिवहन निगम टाटा कंपनी ने बदले गियर लीवर, परिवहन निगम के विशेषज्ञों ने किए पास

टाटा कंपनी की ओर से बसों में लगाए गए नए डिजाइन के गियर लीवर परिवहन निगम के तकनीकी विशेषज्ञों व चालकों ने टेस्ट में पास कर दिए हैं। फिलहाल 150 के बजाय केवल 15 बसें सड़कों पर उतारी जाएंगी। सही नतीजे आने के बाद टाटा कंपनी दोबारा इन बसों की आपूर्ति करेगी।परिवहन निगम ने टाटा कंपनी से 150 नई बसें खरीदकर बेडे़ में शामिल की थीं। इन बसों में गियर लीवर टूटने की घटनाएं बढ़ने के बाद रोडवेज ने इन्हें लौटा दिया था। कंपनी ने पंतनगर प्लांट में नए डिजाइन के गियर लीवर तैयार किए और बसों में लगाए। 

विशेषज्ञों व चालकों की टीम ने फिलहाल नए डिजाइन के गियर लीवर को सही बताया है। चालक के ठीक बगल में लगाए गए छोटे गियर लीवर बसों की जांच करने पहुंची तकनीकी विशेषज्ञों की टीम में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल टाटा कंपनी ने चालक के ठीक बगल में बेहद छोटा गियर लीवर डिजाइन करके लगा दिया है। जो चालकों को बसें चलाने के अनुकूल तो है ही, साथ ही कई अन्य परेशानियों को भी दूर करने वाला है। 

प्रबंध निदेशक रणवीर सिंह चौहान ने बताया कि कंपनी की ओर से नए डिजाइन का गियर लीवर लगाए जाने के बाद फिलहाल पहले चरण में 15 बसें मंगायी जाएगी। इन 15 बसों में से पांच पांच बसें तीनों मंडल में भेजी जाएंगी। बसों को सड़कों पर दौड़ाने के बाद यदि गियर लीवर सही सलामत पाए जाते हैं तो उसके बाद ही बाकी बसों की आपूर्ति की जा सकेगी। 

Share
Now