January 20, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

कोरोना के बीच UP में माघ मेला : 2 करोड़ लोग हो सकते हैं शामिल, Covid प्रोटोकॉल…..

देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी के साथ लगातार बढ़ रहे हैं. हर राज्य में Covid-19 के साथ-साथ नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट के बीच प्रयागराज में 14 जनवरी से माघ मेला शुरू होने जा रहा है. डेढ़ महीने चलने वाले इसे मेले में 6 बड़े स्नान होगे. यहां कुंभ के बाद ये दूसरा सबसे बड़ा मेला होता है. इसमें करीब 2 करोड़ श्रद्धालु शामिल होते हैं. उधर, उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की वजह से हरिद्वार में होने वाले मकर संक्रांति के स्नान पर रोक लगा दी है. बता दें, प्रयागराज में पिछले कुंभ के स्नान के बाद भी बड़े पैमाने पर कोरोना फैला था.

प्रयागराज में पिछले साल हुए माघ मेले में श्रद्धालुओं का बड़ा हुजूम उमड़ा था. पिछले साल कोरोना की पहली लहर के जाने और दूसरी लहर के आने के बाद माघ मेला आयोजित किया गया था. इस बार संगम के तट पर 650 एकड़ में माघ मेला बसाया जा रहा है. लेकिन यहां पुलिस से लेकर साधु-संत तक ज्यादात्तर बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे हैं. 

बिना मास्क के घूम रहे कई साधुओं से इस बारे में बातचीत की गई, लेकिन कोई इसका जवाब नहीं दे पाया कि उन्होंने मास्क क्यों नहीं पहना. वहीं एक साधु ने कहा कि इस बार भीड़ कम आएगी. वहीं मास्क के सवाल पर बोला कि साथ रखे हैं, जब जरूरत होती है तो लगा लेते हैं. 

Share
Now