January 20, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

जंगल राज चल रहा है ” :त्रिपुरा की बिप्‍लव देब सरकार पर TMC नेता अभिषेक बनर्जी का ‘वार’….

तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख नेता और राष्‍ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhisekh Banerjee) की  सोमवार को त्रिपुरा की राजधानी अगरतला यात्रा  के दौरान  MBB एयरपोर्ट के ‘अराइवल गेट’ के ठीक बाहर संदिग्‍ध बैग मिला. एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से बात करते हुए टीएमसी नेता ने इस मामले में बीजेपी के नेतृत्‍व वाली त्रिपुरा की बिप्‍लव कुमार देब सरकार पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा, ‘यहां पर जंगल राज चल रहा है. केवल विपक्ष ही नहीं, जर्नलिस्‍ट को भी टारगेट किया जा रहा है, उन पर हमला किया जा रहा है. मेरी पिछली यात्रा के दौरान वकीलों पर कोर्ट में हमला किया गया था. घायलों पर अस्‍पताल के अंदर हमला किया गया. पुलिसकर्मियों को भी नहीं बख्‍शा जा रहा है. यह राज्‍य में कानून व्‍यवस्‍था की ‘नई स्थिति’ है लेकिन इस तरीके से वे तृणमूल कांग्रेस को नहीं रोक पाएंगे. ‘ उन्‍होंने कहा, ‘मैं त्रिपुरा के सीएम से आग्रह करता हूं कि यदि उन्‍हें मुझसे कोई  नाराजगी है तो इसे मेरे खिलाफ दिखाएं. आप इस तरह अगरतला के लोगों को टारगेट क्‍यों कर रहे हैं? ‘
 
उन्‍होंने कहा, ‘सयोनी (Syaaoni)को केवल नारा ‘खेला होबे’ लगाने के लिए क्‍यों अरेस्‍ट किया गया? यहां तक कि पीएम नरेंद्र मोदी ने  बंगाल में अपने प्रचार के दौरान ‘खेला होबे’ का नारा दिया था. इस तरह से यदि सयोनी को यह कहने पर अरेस्‍ट किया जाता है तो मोदी को इसके लिए गिरफ्तार क्‍यों नहीं किया जाना चाहिए. ‘बनर्जी ने कहा,  ‘अगस्‍त में यहां पहली बार आने के बाद से हमने देखा है कि जो लोग पुलिस के सामने हमारे समर्थकों पर हमला कर रहे हैं, वे खुले में घूम रहे हैं. 50 से अधिक केस दर्ज किए गए हैं लेकिन गिरफ्तारी को तो भूल जाइए,पुलिस ने एक भी शख्‍स को समन भी नहीं किया.

एयरपोर्ट से होटल रवाना होने से पहले अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से त्रिपुरा सरकार और पुलिस को तृणमूल  को सुरक्षा उपलध कराए जाने का आदेश दिए जाने के बावजूद तथ्‍य यह है कि महिला प्रत्‍याशियों को भी लगातार बीजेपी के गुंडों के हमले का शिकार होना पड़ रहा है और पुलिस केवल दर्शक बनी हुई है.  उन्‍होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस को रैली तक नहीं करने दी जा रही. 

Share
Now