May 17, 2022

Express News Bharat

ज़िद !! सच दिखने की

ENB JOIN US

बुलडोजर को लेकर सीएम योगी का महत्वपूर्ण आदेश इन लोगों को नही होंगी कोई परेशानी…

यूपी विधानसभा चुनाव से ही हर जगह चर्चा का विषय बने बुलडोजर को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ का नया निर्देश आया है। उन्होंने बुलडोजर के इस्तेमाल को लेकर अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया। सीएम योगी ने शुक्रवार को कहा कि बुलडोजर केवल अवैध रूप से कमाए गए धन से बनी संपत्तियों को ध्वस्त करने में किया जाएगा। इसका इस्तेमाल गरीबों के खिलाफ कत्तई नहीं होगा।

कुछ स्थानों से गरीबों के ठेले, झोपड़ियों को भी बुलडोजर से क्षतिग्रस्त करने की तस्वीरें आई थीं। माना जा रहा है कि इसी को देखते हुए यह निर्देश जारी हुए हैं। सीएम योगी ने अधिकारियों को गरीबों की झोपड़ियों और दुकानों पर बुलडोजर का इस्तेमाल नहीं करने की सख्त हिदायत दी है।

योगी ने कहा कि इसे केवल अपराधियों और माफियाओं की अवैध रूप से अर्जित संपत्ति के खिलाफ ही इस्तेमाल किया जाए। गरीबों और व्यापारियों की संपत्ति जबरन छीनने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। योगी आदित्यनाथ को चुनावों के दौरान “बुलडोजर बाबा” के नाम से भी संबोधित किया गया था। माना जा रहा है कि अपराधियों पर चले बुलडोजर का भी भाजपा की जीत में अहम योगदान है।

यूपी में बुलडोजर का ऐसा खौफ ऐसा है कि योगी को दोबारा सत्ता में लौटने के बाद दो हफ्ते में ही 50 से ज्यादा अपराधियों ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने कहा कि बुलडोजर उत्तर प्रदेश में अपराधियों और माफियाओं पर बुलडोजर ने नकेल कसी है। बुलडोजर ही सरकार में गरीबों का विश्वास पैदा कर रहा है। राज्य के कई जाने-माने नेताओं और प्रभावशाली राजनेताओं को भी बुलडोजर के प्रकोप का सामना करना पड़ा है।

समाजवादी पार्टी के विधायक शाज़ील इस्लाम अंसारी के पेट्रोल पंप पर भी गुरुवार को बुलडोजर गरजा। यह कार्रवाई विधायक के सीएम योगी पर दिये गए भड़काऊ बयान के बाद हुई है। बरेली विकास प्राधिकरण ने पेट्रोल पंप को अवैध बताते हुए कार्रवाई की है।
वैसे यह अकेला मामला नहीं था। शामली जिला प्रशासन ने बुधवार को कैराना में समाजवादी पार्टी विधायक नाहिद हसन के चाचा सरवन हसन के अवैध कब्जे को बुलडोजर से ढहा दिया था

Share
Now