Mon. Apr 19th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में ढा़या इंग्लैंड पर कहर- 60 रन आधी टीम वापस…

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली ने अर्धशतक लगाते हुए (53) सबसे बड़ी पारी खेली। उनके अलावा इंग्लैंड का कोई और बल्लेबाज भारतीय स्पिन गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाया पहली पारी में 112 रन पर ढेर हो गई। अक्षर पटेल सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए, जबकि अश्विन ने 3 और इशांत ने एक विकेट अपने नाम किया।

दूसरे दिन भारत की पारी लड़खड़ाती हुई नजर आई और टीम ने 145 रन पर आल आउट हो गई। भारत ने इंग्लैंड पर 33 रन की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की तरफ से रूट का गेंदबाजी प्रदर्शन काफी शानदार रहा जिन्होंने मात्र 8 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। 

इंग्लैंड की दूसरी पारी में शुरूआत खराब रही और टीम ने 5 विकेट गंवाकर 60 रन बना लिए है। चार विकेट अक्षर पटेल जबकि एक विकेट अभी तक अश्विन के नाम रहा है। 

दूसरा दिन 

  • अश्विन ने इंग्लैंड को चौथा झटका देते हुए बेन स्टोक्स का शिकार किया और उन्हें 11वीं बार अपना शिकार बनाया। स्टोक्स ने 34 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 25 रन की पारी खेली। 
  • पटेल ने तीसरे विकेट के रूप में डोमिनिक सिबली को अपना शिकार बनाया। सिबली 7 रन पर खेल रहे थे जब पटेल ने उन्हें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवाया। 
  • भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल ने दूसरी इनिंग के पहले ही ओवर में इंग्लैंड को 2 झटके दिए। अक्षर ने पहली गेंद पर जैक क्रॉउली (0) को आउट किया और फिर तीसरी गेंद पर बेयरस्टो (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाया
Share
Now