Mon. Apr 19th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

शिक्षा मंत्री का ऐलान- इस तारीख में खुलेंगे पहली से चौथी कक्षा तक स्कूल…

एजुकेशन डेस्क : स्कूल शिक्षा मंत्री पंजाब श्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि अभिभावकों द्वारा की जा रही लगातार माँग के मद्देनजऱ पंजाब सरकार ने प्राईमरी क्लासों के लिए 27 जनवरी से सरकारी, एडिड और प्राईवेट स्कूल खोलने की शर्तों सहित मंजूरी दे दी है।

 विजय इंदर सिंगला ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सहमति के बाद तीसरी और चौथी क्लास के लिए स्कूल 27 जनवरी से खुलेंगे और इसके बाद 1 फरवरी से पहली कक्षा और दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों में क्लासें लगाने की इजाज़त दी गई हैै

उन्होंने कहा कि स्कूल खुलने और बंद होने का समय पहले की तरह सुबह 10 बजे के बाद दोपहर 3 बजे तक होगा और बच्चों को स्कूल भेजने से पहले अभिभावक को लिखित सहमति भी देनी पड़ेगी। सिंगला ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों और अन्य स्कूल प्रबंधकों को स्कूल खोलने से पहले इमारतों की पूरी सफ़ाई सही ढंग से करवाने के साथ-साथ कोरोना वायरस सम्बन्धी जारी हिदायतों का सख़्ती के साथ पालन करने की हिदायत भी की है।

श्री सिंगला ने बताया कि स्कूल खोलने और बच्चों की सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए जल्द ही शिक्षा विभाग की तरफ से हिदायतें जि़ला शिक्षा अधिकारियों और स्कूल प्रबंधकों को जारी कर दी जाएंगी।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि पाँचवी से लेकर बारहवीं कक्षा तक की क्लासें लगाने के लिए स्कूल खुलने के बाद से ही अभिभावक, जि़ला शिक्षा अधिकारियों और अध्यापकों द्वारा लगातार सिफ़ारिश की जा रही थी कि प्राईमरी क्लासों के विद्यार्थियों को भी स्कूलों में आकर क्लास लगाने की आज्ञा दी जाये। उन्होंने कहा कि इसी के मद्देनजऱ अब पहली कक्षा से स्कूल खोलने की इजाज़त शर्तों सहित दी गई है।

Share
Now