January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Uttrakhand:उत्तराखंड से देश के लिए एक और शहादत- शहीद राहुल की शहादत की खबर से पत्नी बेसुध’10 माह की मासूम को बिलखता छोड़ गया राहुल!

देहरादूनचम्पावत ) पुलवामा के आवंतीपुरा के पंपोर इलाके में चम्पावत निवासी 25 साल के राहुल रैंसवाल मंगलवार को आंतकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए। उनकी शहादत की खबर से रो-रोकर पत्नी बेसुध है। वहीं शहीद की पार्थिव देह बृहस्पतिवार तक यहां पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

मूल रूप से सीमांत तामली के बमनगांव निवासी राहुल रैंसवाल पुत्र वीरेंद्र रैंसवाल करीब आठ साल पहले सेना की 18 कुमाऊं रेजीमेंट में भर्ती हुए थे। राहुल का परिवार पिछले कुछ वर्षों से चम्पावत मुख्यालय के कलनगांव में रहता है ।राहुल 2012 में फौज में भर्ती हुए थे ।राहुल कुछ माह पूर्व ही चंडीगढ़ से 50 राष्ट्रीय रायफल में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में तैनात हुए थे।

शहीद का बड़ा भाई राजेश रैंसवाल भी 2009 से फौज में है और इस समय वह 15 कुमाऊं में लखनऊ में तैनात है। राहुल के दादा भी फौज में ही थे।वहीं अपर जिलाधिकारी टीएस मर्तोलिया ने बताया कि शहीद राहुल रैंसवाल का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा।

बता दें मंगलवार को सुरक्षाबलों को इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के दो से तीन आतंकियों के छिपने होने की खबर मिली थी। सूचना मिलते ही 50 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और एसओजी के जवानों ने सुबह करीब 11 बजे इलाके को घेर लिया। सुरक्षाबल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे

इसी दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस गोलीबारी में उत्तराखंड के जवान के अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ शाहबाज अहमद भी शहीद हो गए।  दो आतंकियों के मारे जाने की भी सूचना आई, लेकिन तलाशी के दौरान किसी का शव बरामद नहीं हो पाया। इलाके में आतंकियों के खिलाफ  ऑपरेशन लगातार जारी है।

Share
Now