January 28, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

रुड़की: पटाखे जलाने को लेकर दो समुदायों में पथराव, तनाव के बाद गांव में पीएसी तैनात;

उत्तराखंड के रुड़की में लिब्बारेहड़ी क्षेत्र में दिवाली की रात पटाखों को लेकर दो समुदायों के लोगों के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव कर दिया। इस दौरान विवाद में तीन लोग घायल हो गए हैं।

देर रात सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला। कोतवाली प्रभारी प्रदीप चौहान ने बताया कि मामला दो समुदायों के बीच का होने से गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसलिए रात से ही गांव में पुलिस और पीएसी तैनात की गई है। 

कोतवाल ने दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं एक पक्ष की ओर से तहरीर मिलने पर प्रशासन ने पांच नामजद आरोपियों और एक के खिलाफ मारपीट व बलवे की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। 

मोबाइल में कैद हुई पूरी घटना

दिवाली की रात जिस समय विवाद हो रहा था, उस समय बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर जमा हो गए। इस बीच पथराव हुआ तो घटनास्थल के पास जिन लोगों का घर था, वे छत पर जा चढ़े।

लोगों ने अपने मोबाइल से पूरे घटनाक्रम की वीडियो बनाई। पुलिस के पास भी मारपीट का वीडियो पहुंचा है। पुलिस वीडियो के आधार पर लोगों की पहचान कर रही है।

चार गिरफ्तार, एक फरार   
दोनों युवकों से मारपीट कर पथराव और हवाई फायरिंग करने के मामले में नामजद आरोपी समेत कई अन्य अपने-अपने घरों से फरार हो गए,

लेकिन पुलिस ने सोमवार दोपहर आरोपी मेहरउद्दीन, शाहनवाज, भूरा और सलीम को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली प्रभारी प्रदीप चौहान ने बताया कि फरार चल रहे सुहेल को भी गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Share
Now