February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

चुनाव प्रचार के दौरान दिखा हरीश रावत का निराला अंदाज,ढाबे पर पहुंच बनाने लगे ‘चाय’ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने ली चुटकी!

नैनीतालः कांग्रेस के दिग्गज नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की पार्टी केन्द्र और राज्य में सत्ता से बाहर है, इसीलिए लोगों को रिझाने के लिए वह आजकल तमाम यत्न कर रहे हैं। पिथौरागढ़ में लोगों को रिझाने के लिए उन्होंने ढाबे पर चाय बनाई और लोगों को दी। लोगों ने भी उनकी अदा को सराहा। हालांकि भाजपा और राजनीति के धुरंधर उनके इस अंदाज पर चुटकी लेने से भी बाज नहीं आए।

अखिल भारतीय कांग्रेस महासचिव हरीश रावत सोमवार को पिथौरागढ़ पहुुंचे। वह यहां भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद पिथौरागढ़ सीट पर हो रहे उपचुनाव के कारण यहां पहुंचे थे। भाजपा की ओर से स्वर्गीय पंत की पत्नी चंद्रा पंत जबकि कांग्रेस की अंजु लुंठी चुनाव मैदान में हैं। इनके अतिरिक्त समाजवादी पार्टी का भी एक उम्मीदवार उपचुनाव में भाग्य अजमा रहा है

हरीश रावत कांग्रेस प्रत्याशी के चुनाव प्रचार के लिए सोमवार को पिथौरागढ़ पहुंचे थे। वह प्रचार के लिए मैदान में उतरे। इसी दौरान वह अचानक सड़क किनारे और पुराने जानकार रामदा की ढाबे की ओर बढ़े। उनके साथ कांग्रेस समर्थक भी साथ हो लिए। गले में गमछा डाले हरीश रावत ने देखते देखते ही रामदा के ढाबे में चाय बनानी शुरू कर दी।

इस दौरान आसपास कुछ भीड़ भी इकट्ठी हो गई। भीड़ देखकर रावत ने चाय की तासीर और कड़ी कर दी। हरीश रावत ने खुद भी चाय पी और आसपास लोगों को भी पिलाई। उनके इस अदा से कुछ लोग खुश हुए। उनके कुछ समर्थकों ने रावत जी को जमीन से जुड़ा नेता बताया। वहीं कुछ ने उनकी इस अदा पर चुटकी भी ली और कहा कि रावत जी भी चले मोदी बनने।

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अजय भट्ट ने भी रावत के इस अंदाज पर चुटकी ली और कहा कि चलो आखिरकार कांग्रेसी भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अनुसरण करने लगे हैं। उल्लेखनीय है कि रावत हमेशा कुछ न कुछ ऐसी अदाएं दिखाते रहते हैं। वह उत्तराखंड की संस्कृति को आगे बढ़ाने के दावे के नाम पर कभी काफल पार्टी तो कभी आम और ककड़ी रायता पार्टी देते हैं। अभी हाल ही में हल्द्वानी में उनकी ककड़ी-रायता पार्टी चर्चा में रही थी।

रावत अल्मोड़ा में एक रेस्त्रां में गए और वहां भट्ट की चुरकाणी और हरी सब्जी के साथ पहाड़ी व्यंजनों का स्वाद लिया। सोमवार को रावत ने पिथौरागढ़ में कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में सभा की और लोगों से कांग्रेस को जिताने की अपील की।

Share
Now