January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Uttrakhand: विदेशी महिला से बर्फानीदास बाबा ने रचाई शादी,जानिए पूरा मामला!

श्रीनगरश्रीनगर के प्रसिद्ध सिद्धपीठ धारी देवी मंदिर में एक आस्ट्रेलियन महिला ने एक सन्यासी बाबा के साथ शादी कर ली।मंदिर के पुजारी लक्ष्मी प्रसाद पांडे द्वारा हिंदू-रीति रिवाज से सात फेरे लेकर बाबा और आस्ट्रेलियन महिला की शादी कराई गई।महिला तलाकशुदा है।

जानकारी के मुताबिक एमबीए कर चुकी 40 साल की जूलिया बून ने मंदिर के पुजारियों को बताया कि वह सितम्बर माह में नवरात्रे के मौके पर बदरीनाथ पहुंची थी, वहां बाबा सिद्धनाथ महाराज बर्फानीदास के साथ मुलाकात हुई थी।वह अपने पांच साल बेटे के साथ यहां पहुंची थी।

6 नवम्बर से वह बाबा के घिंघराण चमोली स्थित बंद महेश्वर आश्रम में रह रही थी, जहां वह योग साधना और ब्रह्म विद्या साधना कर रही थी। उनके पुत्र ने बाबा को पिता कह दिया था और वहीं से वह बाबा के साथ शादी करने की सोची। वह 9 दिसम्बर को सिद्धपीठ धारी देवी मंदिर में पहुंची और शादी कर ली।

जूलिया बून ने शादी करने के बाद अपना हिंदू नाम माता रिषवन रखा है। जूलिया का हिंदू धर्म में अगाध श्रद्धा और विश्वास है इसी वजह से उन्होंने हिंदू धर्म स्वीकारने के साथ अपने दोनों पुत्रों का नाम भी विद्वान और और विशाल रखा है। जिसमें से पांच वर्षीय बेटा विद्वान उसके साथ शादी के दौरान भी मौजूद था।

Share
Now