February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Amethi / राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और स्मृति ईरानी ने किया अस्पताल दौरा, केंद्रीय योजनाओं का लिया फीडबैक;

  • दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची हैं राजयपाल और केंद्रीय मंत्री
  • वृद्धा आश्रम पहुंचकर ली सुविधाओं की जानकारी

अमेठी. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और केंद्रीय महिला विकास मंत्री एवं अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने शनिवार को मुंशीगंज एचएएल कोरवा में बने हेलीपैड से वे सीधे मलिक मोहम्मद जायसी संयुक्त जिला अस्पताल का निरीक्षण किया।

इस दौरान यहां महिलाओं को गोल्डन कार्ड भी बांटे गए। इस दौरान शल्य चिकित्सा कक्ष, डेंगू वार्ड, जननी सुरक्षा कार्ड व अन्य कक्षाओं में जाकर मरीजों की हाल-चाल लिया।

उन्होंने जिलाधिकारी प्रशांत से अस्पताल में सुविधाओं के बाबत पूछताछ की। इस दौरान लोगों ने डॉक्टरों द्वारा सारी दवाएं बाहर से लिखने की बात कही, जिस पर उन्होंने जिलाधिकारी से संज्ञान लेने को कहा।

राज्यपाल ने अस्पताल के बाहर सस्ती दर पर मिलने वाली दवाओं का स्टोर खुलवाने के निर्देश दिए।

आयुष्मान योजना का लाभ सबको मिले
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लिया स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा जिला अस्पताल में लोगों को संबोधित करते हुए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना सेंट्रल गवर्नमेंट की महत्वपूर्ण योजना है।

इसमें पांच लाख का इलाज मुफ्त मिलता है। कार्ड में आपके पूरे परिवार का विवरण रहता है। इसके साथ उन्होंने कहा कि सड़कों पर आयुष्मान योजना से जुड़े सभी अस्पताल के आसपास बोर्ड लगाया जाएगा, जिससे आप लोगों को पहुंचने में कोई परेशानी न हो।

मुसाफिरखाना में वृद्धा आश्रम भी पहुंची
उन्होंने ने कहा कि सरकार द्वारा सभी को सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने के लिए मेडिकल स्टोर भी खोला गया है, जहां बाहर मिलने वाली महंगी दवाएं सस्ते दाम पर उपलब्ध है। इसका पूरा लाभ लीजिये।

इसके बाद वे मुसाफिरखाना रोड स्थित वृद्ध आश्रम पहुंची। जहां उन्होंने वृद्ध जनों से मुलाकात कर आश्रम में दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

Share
Now