February 6, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

केरल की मस्जिद में गूंजेगी हिंदू लड़की की शादी की शहनाई, बनेगी आपसी सौहार्द की मिसाल!

तिरुवनंतपुरम
केरल की चेरुवल्ली मुस्लिम जमात मस्जिद आपसी सौहार्द की मिसाल कायम करने जा रही है। 19 जनवरी को इस मस्जिद परिसर में होने वाली शादी कुछ खास है। 22 वर्षीय अंजू की यहां पारंपरिक हिंदू रीति रिवाजों से शादी की शहनाई गूंजेगी। दरअसल अंजू का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। उसके पिता अशोकन का स्वर्गवास हो चुका है।

अंजू की मां बिंदु ने मस्जिद समिति से शादी के लिए मदद की अपील की थी। चेरुवल्ली जमात समिति के सचिव नुजुमुद्दीन अलुम्मूट्टील ने कहा कि शादी के लिए मस्जिद समिति ने यादगार के तौर पर दस सोने की उपहार और दो लाख रुपये देने का फैसला लिया है। शादी हिंदू परंपरा से होगी और हमने करीब एक हजार लोगों के खाने का इंतजाम किया है।

नुजुमुद्दीन ने बताया कि पहले से ही आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के हालात साल 2018 में अशोकन की मौत के बाद और खराब हो गए। परिवार के सबसे छोटे बच्चे की पढ़ाई के लिए मैंने निजी तौर पर मदद की है। इस बार मस्जिद समिति से मदद की अपील की गई थी और शादी का खर्च भी बहुत ज्यादा है, इसलिए समिति ने मदद करने का फैसला किया है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे शादी के कार्ड के मुताबिक अंजू का विवाह 19 जनवरी को शुभ मुहूर्त सुबह 11:30 से 12:30 के बीच सरत सासी के साथ हिंदू रीति रिवाजों से मस्जिद परिसर में होगा।

Share
Now