February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Maharashtra / CM बनने की अटकलों पर गडकरी ने लगाई लगाम,कहा- मैं दिल्ली में ही खुश हूँ!

  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज संघ प्रमुख भागवत से मिलेंगे, कहा- मुलाकात का सरकार बनाने से लेना-देना नहीं
  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के करीबी किशोर तिवारी ने मध्यस्थता के लिए गडकरी को भेजने की बात कही थी

मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकरगतिरोध जारी है। गुरुवार को नागपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों का खंडन किया। एयरपोर्ट पर मीडियासे बातचीत मेंउन्होंने कहा- मैं दिल्ली में ही खुश हूं और वहीं अपना काम जारी रखूंगा। मेरे महाराष्ट्र वापस आने का सवाल ही नहीं है। महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस जी के नेतृत्व में ही सरकार बनेगी।

नागपुर के रहने वाले गडकरी आज संघ प्रमुख मोहन भागवत से भी मुलाकात करेंगे। इस परउन्होंने कहा कि यह अलग मुद्दा है। महाराष्ट्र में सरकार के गठन से कोई लेना-देना नहीं है।राज्य में जल्द ही सरकार पर फैसला होगा। शिवसेना से बातचीत जारी है।

किशोर तिवारी ने गडकरी को भेजने की मांग की थी

इससे पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नजदीकी किशोर तिवारी ने मोहन भागवत को पत्र लिखकर नितिन गडकरी को विवाद सुलझाने की जिम्मेदारी देने की बात कही थी। तिवारी ने कहा था कि गडकरी भाजपा और शिवसेना के बीच जारी गतिरोध को दो घंटे में सुलझा सकते हैं।

फडणवीस ने शाह, गडकरी और भागवत से मुलाकात की

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को दिल्ली में अमित शाह और नितिन गडकरी से मुलाकात की थी। इसके बाद मंगलवार रात को उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भागवत से भी नागपुर में लंबी चर्चा की थी।

महाराष्ट्र में किसके पास, कितने नंबर?

पार्टीसीट
भाजपा105
शिवसेना56
राकांपा54
कांग्रेस44
बहुजन विकास अघाड़ी3
एआईएमआईएम2
निर्दलीय और अन्य दल24
कुल सीट
Share
Now