February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

राजस्थान / राजधानी जयपुर में कुत्तों का आतंक,घर के बाहर खेल रहा था 9 साल का बच्चा,आवारा कुत्तों ने नोच नोच कर मार डाला;

  • मानसरोवर के गणेश नगर में शुक्रवार को मासूम हुआ था कुत्तों का शिकार.
  • कुत्तों के काटने से गंभीर घायल बच्चे का आईसीयू में इलाज चल रहा था.

जयपुर.शहर में आएदिन आवारा कुत्तों के काटने की घटनाएं हो रही है। आवारा कुत्तों के काटने से घायल बच्चे की इलाज के दौरान सोमवार को एसएमएस हॉस्पिटल में मौत हो गई। मानसरोवर के गणेश नगर इलाके में 9 साल का छोटू शर्मा गत शुक्रवार को घर के बाहर खेल रहा था। तभी आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया।

हमले में घायल बच्चे को एसएमएस के ट्रोमा सेंटर में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया। कुत्तों के काटने से गंभीर घायल बच्चे का आईसीयू में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान सोमवार को बच्चे की मौत हो गई।

बच्चे के पिता कमलेश शर्मा ने बताया कि आवारा कुत्तों के काटने के बाद ही तुरंत हॉस्पिटल लेकर भर्ती करवा दिए थे। डॉक्टरों ने कहा कि पानी पिलाने की वजह से बच्चे की मौत हुई। पिता ने कहा कि हमने पानी नहीं पिलाया।

{3000 केस मई तक एसएमएस हॉस्पिटल में आए। 1934 केस कावंटिया हॉस्पिटल में आए। 500 से 550 केस हर माह सेटेलाइट सेठी कॉलाेनी में आ रहे हैं डॉग्स बाइट के।

गणेश नगर में पहले भी कुत्तों ने काट लिया था

4 माह पहले गणेश नगर में ही 2 बच्चों को आवारा कुत्तों ने नोंच लिया था। पांच दिन पहले ही ब्रह्मपुरी में रेवती चौक पर एक कुत्ते ने तीन बच्चों को नोंच लिया। 12 साल के अवनीश भट्‌ट के होंठ चबा गया। 30 टांके आए…प्लास्टिक सर्जरी हुई। नगर निगम से कुत्ते पकड़ने का कई बार अनुरोध किया मगर नगर निगम ने कुछ नहीं किया।

जून से अप्रैल 2019तक पकड़े गए कुत्ते

अप्रैल1184
मार्च1182
फरवरी1168
जनवरी1178
अक्टूबर- दिसम्बर 18 तक2125
जून-अक्टूबर1333
  • मानसरोवर के एक बच्चे को कुत्ते काटने के बाद अस्पताल के ट्रोमा वार्ड में भर्ती कराया गया था। उसकी नली निकाल ली गई थी। परिजनों ने नली निकालने के बाद में पानी पिला दिया था। उसके गर्दन पर घाव था। – डॉ. डी. एस. मीणा, अधीक्षक, एसएमएस अस्पताल, जयपुर
  • ऐसी घटना दुखदायी है। आवारा कुत्तों से काटने के इस मामले की जांच करवाकर संबंधित अधिकारियों से बात की जाएगी। -विष्णु लाटा, महापौर, नगर निगम जयपुर
Share
Now