June 6, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

राजस्थान में BSP को लगा बड़ा झटका, सभी 6 विधायकों ने थामा कांग्रेस का दामन,

साल 2009 में भी ऐसा ही हुआ था जब BSP के सभी विधायक पार्टी का साथ छोड़ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे.

राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी (BSP) को बड़ा झटका लगा है. दरअसल सोमवार रात राज्य के सभी 6 BSP विधायकों ने अपनी पूर्व पार्टी छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया है. मालूम हो कि इससे पहले भी BSP सुप्रीमों मायावती को राजस्थान में झटका लग चुका है.

साल 2009 में भी ऐसा ही हुआ था जब BSP के सभी विधायक पार्टी का साथ छोड़ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे. अब एक दशक बाद मायावती फिर से राजस्थान में फेल हो गई हैं. पार्टी के 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं.

मालूम हो कि पिछले साल दिसंबर महीने में राज्य में विधानसभा के चुनाव हुए थे. तब कांग्रेस पार्टी सबसे बड़ा दल बनकर उभरी थी. हालांकि कांग्रेस के खाते में बहुमत से एक सीट कम थी. निर्दलीय विधायकों के समर्थन से कांग्रेस ने सरकार तो बना ली, हालांकि सरकार पर किसी पल गिर जाने का खतरा बना रहता था.

कांग्रेस पार्टी को कुल 99 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं बीजेपी के खाते में 73 सीटें ही आईं. निर्दलिय उम्मीदवारों के नाम कुल 13 सीटें रहीं तो बहुजन समाज पार्टी ने छह सीटें अपने नाम की. अब BSP विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद सरकार के ऊपर से किसी भी पल गिरने का खतरा टल गया और कांग्रेस बहुमत में आ गई है.

Share
Now