February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

IIT रुड़की में दीक्षा समारोह के मुख्य अतिथि होंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद:

आइआइटी रुड़की में चार अक्टूबर को आयोजित होने वाले दीक्षा समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद होंगे। वहीं इस साल दीक्षा समारोह तीन सत्रों में आयोजित किया जाएगा।…

रुड़की। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) रुड़की में चार अक्टूबर को आयोजित होने वाले दीक्षा समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद होंगे। वहीं इस साल दीक्षा समारोह तीन सत्रों में आयोजित किया जाएगा। यूजी और पीजी के छात्र-छात्राओं को अलग-अलग सत्रों में डिग्री प्रदान की जाएंगी।

आइआइटी रुड़की में चार अक्टूबर को वार्षिक दीक्षा समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस साल दीक्षा समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उपस्थित रहेंगे। समारोह के दौरान राष्ट्रपति टॉपर्स एवं उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को मेडल प्रदान करेंगे।

वहीं राष्ट्रपति के भाषण को डिग्री प्राप्त करने वाले सभी छात्र-छात्राएं सुन सकें इसलिए इस साल संस्थान की ओर से एक ही दिन दीक्षा समारोह का आयोजन किया जा रहा है, जबकि पिछले दो सालों से दीक्षा समारोह दो दिन आयोजित किया जा रहा था। हालांकि इस साल तीन सत्रों में दीक्षा समारोह आयोजित होगा।

यूजी एवं पीजी के छात्र-छात्राओं को अलग-अलग सत्रों में डिग्री दी जाएगी। चार अक्टूबर को दीक्षा समारोह का प्रथम सत्र सुबह दस बजे से प्रारंभ होगा।

इसके बाद दोपहर ढाई बजे से दूसरा सत्र शुरू होगा। इसमें यूजी के छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की जाएगी। जबकि तीसरा सत्र शाम साढ़े छह बजे से आरंभ होगा। इसमें पीजी के विद्यार्थियों को डिग्री दी जाएगी।

उधर, समारोह की पोशाक में कोई बदलाव नहीं किया गया है। गत वर्ष की भांति ही इस साल भी छात्राएं गोल्डन बॉर्डर की आफ व्हाइट साड़ी एवं ब्लाउज और छात्र आफ व्हाइट लान्ग कुर्ता एवं चूड़ीदार पजामी में नजर आएंगे।

आइआइटी रुड़की के डीन एकेडमिक प्रो. एनपी पाढ़ी ने बताया कि इस वर्ष दीक्षा समारोह में मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उपस्थित रहेंगे। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। बताया कि तीन सत्रों में समारोह आयोजित किया जाएगा।

Share
Now