January 28, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Covid-19-India: देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार-24 लोगों की मौत 80 हुए सेहतयाब!

नेशनल डेस्कः पूरे देश में लॉकडाउन के बाावजूद भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1000 के पार चली गई है. जबकि अब तक इस वायरस से 24 लोगों की जान गई है और 80 मरीज ठीक होकर अपनों घरों में लौट चुके हैं। पिछले 24 घंटे में भारत इस तरह संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ना परेशानी का सबसे बड़ा सबब है। सरकार अपनी तरफ से कोरोना के खिलाफ हर तैयारी कर रही है लेकिन बावजूद इसके देश के कई ऐसे नागरिक भी हैं जो लॉकडाउन का पूरी से पालन नहीं कर रहे हैं। लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही कई प्रवासी मजदूरों ने दिल्ली से पलायन शुरु कर दिया जिसके चलते दिल्ली आनंद विहार भारी भीड़ देखने को मिली।

PunjabKesari

दिल्ली एनसीआर नहीं बल्कि देश के दूसरे छोटे बड़े शहरों से भी लोगों का पलायन यूं ही जारी है, चाहे वो कानपुर हो, सोनीपत हो या फिर सिरसा या आगर मालवा। शनिवार को गृहमंत्रालय ने ऐलान भी किया था कि मजदूर पलायन न करें, उनके रहने और खाने के इंतजाम किए जाएंगे। वहीं दुनियाभर में भी इस महामारी हाहाकार मची हुई है।

PunjabKesari

 अकेले इटली में मरने वालों की संख्या शनिवार को 10,000 के पार पहुंच गई। 28 मार्च को इटली में 889 लोगों की मौत हुई तो वहीं पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस के करीब 12 हजार संदिग्ध मामले सामने आए है। 202 देशों को अपना शिकार बना चुके कोरोना वायरस से दुनियाभर में अब तक 26 हजार से ज्यादा लोगं की मौत हो चुकी है और लाखों लोग इससे संक्रमित हैं।

PunjabKesari
Share
Now