January 28, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

कनिका की लापरवाही देश पर भारी-कनिका जहां रुकीं थी लोग अपाटर्मेंट छोड़ने पर मजबूर !

लखनऊ: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की लापरवाही ने लोगों को मुसीबत में डाल दिया है। कनिका कपूर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद जिला प्रशासन ने शुक्रवार को पांच सितारा ताज होटल समेत लखनऊ के बड़े क्षेत्र को बंद कर दिया है। कनिका ताज होटल में ठहरी थी और उसने वहां एक पार्टी में भी भाग लिया था। इसके अलावा गायिका ट्रांस गोमती समेत जिन क्षेत्रों में गयी थी,वहां की दुकानें और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद कर दिये गये हैं और सड़कों पर यातायात बंद कर दिया गया है। इतना ही नहीं जिस अपार्टमेंट में वह गईं थी लोगों ने उसे खाली करना शुरू कर दिया है। 

कानपुर के डीएम को यूपी सरकार ने दिया ये आदेश 
सरकार ने लखनऊ और कानपुर के जिलाधिकारियों से कहा है कि गायिका विदेश से आने के बाद जिन जिन लोगों से मिली है, उनको चिन्हित कर कोरोना के संक्रमण की जांच करे और उन्हे आइसोलेशन में रखें। 

शहर में सभी रेस्तरां ऐहतियात के तौर पर बंद 
सरकारी प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि बालीवुड सिंगर ने तीन कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था। इस दौरान वह जिन लोगों के संपर्क में आयी, उनको आइसोलेशन में रखने और उनकी स्वास्थ्य संबंधी सभी जांचे सुनिश्चित करने को कहा गया है। कनिका के कार्यक्रम में भाग लेने वालों में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह समेत कई वीवीआईपी शामिल है। सिंह ने गायिका के संक्रमण से ग्रसित होने की जानकारी मिलने के बाद खुद को आइसोलशन में रखा है। जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी कर महानगर, खुरर्म नगर, टेढी पुलिया, अबरार नगर, कुकरैल नाना, रहीम नगर और कपूरथला क्षेत्रों में मेडिकल स्टोर्स, अस्पताल और गैस एजेंसीज छोड कर सभी दुकानों को बंद रखने को कहा है। शहर में सभी रेस्तरां ऐहतियात के तौर पर बंद कर दिये गये है।

कनिका जिस अपाटर्मेंट में रुकीं वहां के निवासियों ने उसे छोड़ना शुरू कर दिया
इस बीच कनिका जिस बिल्डिंग में निवास करती थी, वहां के निवासियों ने अपने अपाटर्मेंट छोडने शुरू कर दिये हैं। गायिका को संजय गांधी स्नानाकोत्तर आर्युविज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। 

हमें पता नहीं था कि मेहमानो में कनिका कपूर शामिल हैं:  स्वास्थ्य मंत्री 
कनिका की पार्टी में भाग लेने वाले स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने फोन पर कहा कि वह एक पारिवारिक समारोह में भाग लेने गये थे। उन्हें पता नहीं था कि मेहमानो में कनिका कपूर शामिल हैं। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने बताया कि वह एक बालीवुड सिंगर है। उन्होने कहा ‘‘मैंने लखनऊ में उन्हीं लोगों से संवाद किया है जो मुझे जानते हैं। ” उन्होने कहा ‘‘ मैने खुद स्वास्थ्य अधिकारियो को सूचना दी कि मैं पार्टी में उपस्थित था। ” 

गुलिस्तां कालोनी स्थित अपने एक मित्र के घर भी गईं
उधर कनिका ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर कहा कि वह करीब दस दिन पहले लंदन से लौटी है जहां कराये गये सभी टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आये थे। सिंगर ने अपनी बिल्डिंग में आयोजित होली पार्टी में भी शिरकत की थी। वह 13 और 14 मार्च को अपने चाचा विपुल टंडन से मिलने कानपुर स्थित उनके घर भी गयी थी। स्वास्थ्य अधिकारी कनिका के बारे में और जानकारी एकत्र कर रहे हैं। उसने स्वीकार किया है कि वह 15 मार्च को लखनऊ की एक स्किन क्लीनिक भी गयी थी। सिंगर ने 16 मार्च को होटल ताज में एक अन्य पार्टी में हिस्सा लिया था जबकि 17 मार्च को अपनी बिल्डिंग में आयोजित समारोह में शिरकत की थी। वह गुलिस्तां कालोनी स्थित अपने एक मित्र के घर भी जा चुकी है। 

गायिका के संपर्क में आए लोगों की की जा रही पड़ताल
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा ‘‘ गायिका द्वारा दी गयी सूचना के आधार पर अधिकारी उसके संपर्क में आये लोगों की पड़ताल कर रहे है। सभी को परिभाषित दिशा निर्देशों का पालन करना पडेगा। ” लखनऊ में शुक्रवार को कोरोना पाजीटिव के चार मामलों की पुष्टि के बाद शहर में कोरोना पीडितो की तादाद आठ पहुंच गयी है जबकि प्रदेश में कुल कोरोना पाजीटिव पीड़तिो की संख्या 23 है। 

Share
Now