February 6, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

पत्रकार पर लाठी चार्ज होने के बाद धरने पर बैठे पत्रकार

लाक डाउन के चलते देश में आपात स्थिति में दिन रात मेहनत कर रहे पत्रकार पर पुलिस ने लाठी बरपाने के मामले के बाद से पत्रकारों में रोष है । मामला देवबंद का है जहां पर पुलिस ने मालूम होने के बावजूद भी एक पत्रकार पर लाठी चार्ज कर दिया । पत्रकार के साथ बरबरता होता देख तत्काल प्रभाव से प्रेस ऐसोसिऐशन के अध्यक्ष श्री इफ्तिखार त्यागी ने पुलिस वरिष्ठ अधिकारीयों से बात की हालांकि आला अधिकारियों ने सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है लेकिन पत्रकार बंधु अपने साथ हुई बरबरता को लेकर धरने पर बैठ गऐ हैं औऱ जब तक इंसाफ नहीं मिल जाता तब तक धरना जारी रहेगा । इसी के साथ प्रदेश भर की तमाम पत्रकार हित संस्थाओं ने इस घटना की निंदा की औऱ पीड़ित पत्रकार समर्थन किया ।

क्या है पूरा मामला ?

पुलिस द्वारा पत्रकार के साथ मारपीट किए जाने से नाराज़ पत्रकार बैठे धरने पर। देवबंद से न्यूज स्टेट के रिर्पोटर नितिन गर्ग पर एक पुलिस कर्मी ने चलाई लाठी। स्टैट बैंक की कर रहा था कवरेज। बताने के बाद भी पत्रकार है लेकिन पुलिस कर्मी ने नही सुनी। देवबंद के पत्रकार घटना स्थल पर हुए इकट्ठा भारी रोष, पत्रकारों द्वारा कड़ी कार्रवाई की मांग।

देवबन्द पत्रकार मामले को पूर्व विधायक शशिबाला पुन्डीर ने मुख्यमन्त्री के ओ एस डी रावत जी को फोन कर अवगत कराया गया ओर उन्होने कहा कि कल देवबन्द के पत्रकारो द्वारा कोतवाली मे लाकडाऊन के चलते रगांयी पुतायी का कार्य चल रहा है।जिसकी कवरेज कल पत्रकार द्वारा चलायी गयी थी।पुलिस ने बदले की कार्यवाही के चलते ये कदम उठाया है जो कि बहुत ही घोर निंदनीय है।उन्होने बताया कि ओ एस डी द्वारा कमिश्नर व डी आई जी सहारनपुर से मामले का सज्ञांन लेने की बात कही गयी है ।

Share
Now