February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

JNU हॉस्टल फीस वृद्धि: छात्रों का प्रदर्शन जारी, VC से मिलने की मांग पर अड़े छात्र

हॉस्टल फीस वृद्धि के विरोध में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों का विरोध प्रदर्शन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी है। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए जेएनयू में सादी वर्दी में पुलिस बल भी मौजूद हैं। विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्र विश्वविद्यालय के कुलपति एम.जगदीश कुमार के साथ बैठक करने की मांग पर अड़े हैं। यहां तक ​​कि इस मामले पर चर्चा करने के लिए विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद (ईसी) की बैठक के आयोजन स्थल को स्थानांतरित करने का फैसला किया है।  

कार्यकारी परिषद विश्वविद्यालय का सर्वोच्च निर्णय लेने वाला निकाय है जिसका जेएनयू शिक्षक संघ (जेएनयूटीए) से भी प्रतिनिधित्व है। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि जेएनयूटीए के सदस्यों को कार्यक्रम स्थल में शिफ्ट होने की सूचना नहीं थी।

“हमारे पास हॉस्टल मैनुअल के अलावा शिक्षकों की पदोन्नति जैसे मुद्दों की एक श्रृंखला है, ताकि हमारे विचारों को उठाया जा सके। पिछले तीन-चार साल में यहां तक ​​कि अकादमिक परिषद (एसी) की बैठकों को स्थगित या स्थानांतरित कर दिया गया है। हम इसकी निंदा करते हैं। वीसी को इस तरह विश्वविद्यालय को नहीं संभालना चाहिए।JNU हॉस्टल फीस वृद्धि: छात्रों का प्रदर्शन जारी, VC से मिलने की मांग पर अड़े छात्रहॉस्टल फीस वृद्धि के विरोध में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों का विरोध प्रदर्शन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी है। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए जेएनयू में सादी वर्दी में पुलिस बल भी मौजूद हैं।PauseUnmuteCurrent Time 0:26/Duration 1:46Loaded: 83.88% Fullscreen

जेएनयूटीए के अध्यक्ष डीके लोबियाल ने कहा कि बैठक कैंपस के अंदर कन्वेंशन सेंटर में होनी थी, लेकिन जब चुनाव आयोग के तीन सदस्य, प्रोफेसर सचिदानंद सिन्हा, मौसमी बसु और बाविस्कर शरद प्रह्लाद वहां पहुंचे तो वहां कोई बैठक नहीं हुई।”

सोमवार को छात्रों ने एआईसीटीई भवन का घेराव किया था, जो कि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह का स्थल था, इस दौरान केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल छह घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे।

Share
Now